क्या कट्टरपंथियों के निशाने पर है ZAIRA WASIM

कहने को जन्नत है ये कश्मीर , पर क्या जन्नत में रहने वालों की जिंदगियां भी जन्नत हैं. ये सवाल उस वक्त जहन में आया जब अपने हुनर से सोच के दायरों को बदलने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर ये कह दिया कि मेरा हुनर ही मेरे अल्लाह से मुझे दूर कर रहा है.

कश्मीर की रहने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम ने साल 2015 में आमिर खान की फिल्म दंगल से बॉलीवुड में कदम रखा था. उस समय जायरा की उम्र महज 14 साल थी लेकिन 14 साल की बच्ची ने पर्दे पर ऐसा जबरदस्त एक्टिंग की. कि लोग देखते रह गए.

इस फिल्म के जायरा को बेस्ट सोपर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला. इसके बाद तो जैसे कश्मीर का ये छोटा सा तारा पूरे देश पर अपनी चमक बिखेरने लगा. बॉलीवुड के जिस रंगीन पर्दे पर छाने के लिए लोग सालों बिता देते हैं.

जायरा ने महज 5 सालों में ऐसा मुकाम हासिल कर लिया जो लोगों को आसानी से नसीब नहीं होता. लेकिन ये सितारा पूरी तरह से चमकने से पहले ही धर्म के नाम पर अपने करियर अपने काम से दूर हो रहा है.

जायरा ने पोस्ट में लिखा – ये यात्रा थकाऊ रही है, लंबे समय से मैं अपनी रूह से लड़ती रही हूं. जिंदगी बहुत छोटी है, लेकिन अपने आप से लड़ते रहने के लिए बहुत लंबी भी है. इसलिए आज मैं अपने इस फैसले पर पहुंची और मैं अधिकारिक तौर पर इस क्षेत्र से अलग होने की घोषणा करती हूं.

एक्ट्रेस जायरा वसीम को फिल्मों से कुछ खास लगाव नहीं था, लेकिन स्कूल के दिनों में जायरा ने एक प्ले में काम किया था. प्ले में जायरा ने शानदार अभिनय किया कि उन्हें टाटा स्काई और माइक्रोसॉफ्ट के एड का ऑफर मिल गया.

जिसके बाद उन्हें फिल्म दंगल मिली.फिल्म दंगल से जायरा दर्शकों के दिलों पर तो छा गई. लेकिन साथ ही कट्टरपंथियों के निशाने पर भी आ गई.

फिल्म में उनके छोटे बालों को देखकर कट्टरपंथियों ने फिल्म का विरोध तो किया ही, साथ ही जायरा के घरवालों को लगातार धमकियां देना शुरु कर दिया. छोटे बालों की वजह से उन्हें गैर-इस्लामिक का टैग तक दे दिया गया.

हद तो तब हो गई जब जम्मू कश्मीर की तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के जायरा वसीम को रोल मॉडल कहने पर अलगावदियों ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया…बात इतनी बढ़ गई कि थक हारकर जायरा वसीम को फेसबुक पोस्ट कर कहना पड़ा कि वो किसी के लिए रोल मॉडल नहीं है..

जायरा वसीम उस वक्त भी सुर्खियों में आई जब फ्लाइट में एक व्यक्ति ने उनके साथ बदतमीजी करने की कोशिश की.

जायरा ने उस आदमी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. लेकिन जायरा का साथ देने की बजाय कुछ लोगों ने उन पर ही सेलेब होने का आरोप लगाना शुरु कर दिया.

2 thoughts on “क्या कट्टरपंथियों के निशाने पर है ZAIRA WASIM”

Leave a Comment