युजवेन्द्र चहल ने अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट लेकर बनाया ये रिकॉर्ड
  • रोहित शर्मा ने बेहतरीन शतक जडकर भारत की जीत की राह आसान कर दी
  • चहल विश्व कप में टीम इंडिया के लिए 4 विकेट लेने वाले चौथे स्पिनर बन गए हैं

खेल डेस्क. भारत ने वर्ल्ड कप में अपने अभियान आगाज शानदार जीत के साथ किया. टीम इंडिया ने बुधवार को साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम पर खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात दी.

इस मैच में रोहित शर्मा ने बेहतरीन शतक जडकर भारत की जीत की राह आसान कर दी. मगर मैच को जितवाने में टीम के स्पिनर यजुवेन्द्र चहल की खास भूमिका रही. युजवेंद्र चहल की घूमती हुई गेंदों के सामने अफ्रीकी बल्लेबाज पूरी तरह बेबस नज़र आए.

चहल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट लेकर एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. चहल विश्व कप में टीम इंडिया के लिए 4 विकेट लेने वाले चौथे स्पिनर बन गए हैं. चहल से पहले युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले यह कारनामा अपने नाम कर चुके हैं.

टीम के ऑलराउंडर युवराज सिंह ने तो विश्वकप में 2 बार चार-चार विकेट लिए हैं. इस मैच में चार विकेट लेने के साथ ही चहल ने एक अनोखा रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है. चहल वर्ल्ड कप में 16 साल बाद 4 विकेट हासिल करने वाले लेग स्पिनर बन गए है.

चहल से पहले यह रिकॉर्ड दिग्गज भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले के नाम था. साल 2003 में कुंबले ऐसा कर चुके है. इसकी एक खास वजह यह भी रही है कि वर्ल्ड कप में टीम ज्यादातर लेग स्पिनर्स को खेलने का मौका नहीं मिला है.

अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज चहल की गेंदबाजी को नहीं पढ़ सका. डुप्लेसी को भी चहल ने ही आउट किया. इसके बाद उन्होंने डुसेन को रिवर्स स्वीप का लालच देकर बोल्ड किया. चहल ने डेविड मिलर और एंडिले फेलुकवायो को भी ज्यादा देर विकेट पर टिकने नहीं दिया.

Trending Tags- World Cup 2019 | India Vs South Aferica Live Score | YUZVENDRA CHAHAL | Sports News

2 thoughts on “युजवेन्द्र चहल ने अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट लेकर बनाया ये रिकॉर्ड”

Leave a Comment

%d bloggers like this: