क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह के पास है करोड़ों की संपत्ति, ऐसे करते हैं खूब कमाई

नई दिल्ली.युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा नाम है जो सिर्फ खेल के मैदान में ही अपनी विरोधी टीमों से नही लड़े. बल्की उन्होने अपनी ज़िंदगी में भी कैंसर जैसी गंभीर बिमारी को मात दी. भारत के 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप के जीत के हीरो रहे युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया.

युवराज सिंह ने लिया संयास-

युवराज ने कहा कि यह उनके लिए काफी भावनात्मक पल है और उनका करियर एक रोलर-कोस्टर की तरह रहा है. युवराज ने कहा कि वह काफी समय से रिटायरमेंट के बारे में सोच रहे थे और अब उनका प्लान आईसीसी टी-20 टूर्नामेंट्स में खेलने का है.

युवी का करियर काफी शानदार रहा है.लेकिन शानदार युवी के संयास के बाद क्रिकेट के शानदार युग का अंत हो गया. खैर, युवराज सिंह भले ही क्रिकेट से दूर हो गए हों, लेकिन वो कमाई के मामले में भी उन खिलाडिय़ों से काफी आगे हैं, जो अभी क्रिकेट खेल रहे हैं.आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर उनके पास कितनी संपत्ति है और किस तरह से कमाई करते हैं.

इतनी संपत्ती के मालिक है युवी-
Forbes magazine के मुताबिक युवी की कुल नेटवर्थ 250 से लेकर 300 करोड़ रुपए के आस-पास है.भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे युवराज सिंह को ICC करीब 2-3 करोड़ रुपए मैच फीस देती थी.इतना ही नहीं युवराज सिंह का नाम IPL के सबसे महंगें खिलाड़ियों में शुमार है.2019 में मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ रुपए में युवराज को खरीदा था.

लक्जरी घर में रहते हैं युवी-

युवराज सिंह इस समय अपनी पत्नी हेजल के साथ कीट के लक्जरी घर में रहते हैं,जिसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपए है.युवराज सिंह के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारों का कलेक्शन है.उनके पास बेंटले कॉन्टिनेंटल, ऑडीक्यू5 और बीएमडब्ल्यू3 सीरीज की कारें हैं.

इन ब्रांडों के लिए किया एंडोर्समेंट-

युवराज सिंह कई बड़े-बड़े ब्रांडों के लिए एंडोर्समेंट भी करते हैं.एंडोर्समेंट लिए करोड़ों रुपए की फीस चार्ज करती हैं.युवी अभी तक एंडोर्समेंट के जरिए करोड़ो की कमाई कर चुकी हैं.युवी ने पूमा, एलजी, और रिवाइटल नाम ते ब्रांड के लिए भी एंडोर्समेंट की है.युवराज ने उन्होंने बिरला सनलाइफ, वर्लपूल, रीबॉक, आईटीसी क्लासमेट, निप्पो बैटरी, पेप्सी, हीरो होंडा, पैराशूट, जैसे ब्रांड के लिए भी विज्ञापन किया है.

50 से 70 करोड़ का किया इंवेसमेंट-

युवराज सिंह युवीकैन नाम से एक वेंचर चलाते हैं.इस वेंचर में युवी ने 50 से 70 करोड़ रुपए तक का इंवेसमेंट किया है.युवी के इस वेंचर से जैसे पूमा, रीबॉक, हीरो मोटर्स, ओकलेज जैसे ब्रांड जुड़े हुए हैं. युवीकैन एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है.इस वेबसाइट के जरिए युवी जो भी कमाई करते हैं वो उसका ज्यादा हिस्सा कैंसर से पीड़ित लोगों के इलाज में मदद के तौर पर लगाते हैं.

7 thoughts on “क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह के पास है करोड़ों की संपत्ति, ऐसे करते हैं खूब कमाई”

  1. Pingback: check
  2. Pingback: see it here

Leave a Reply