भोपाल विधान भवन के बाहर पेड़ पर चढ़ा युवक, DIG ने समझाकर उतारा

भोपाल, 09 जुलाई. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को मानसून सत्र के दूसरे दिन विधानसभा भवन के सामने एक युवक पेड़ पर चढ़ गया और जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया. मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फायर बिग्रेड अमले की मदद से युवक को उतारने का प्रयास किया, लेकिन वह उतरने को तैयार नहीं हुआ. बाद सूचना मिलने पर डीआईजी इरशाद वली मौके पर पहुंचे और युवक को समझा-बुझाकर नीचे उतारा. फिलहाल, पुलिस उसे लेकर थाने पहुंची है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है. युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ और मंगलवार को दूसरे दिन विधानसभा की कार्यवाही चल रही थी. इसी बीच दोपहर के समय विधानसभा भवन के बाहर लगे पेड़ पर चढ़कर एक युवक जोर-जोर से चिल्लाने लगा.

उसके हाथ में एक कागज था और लगातार चिल्लाते हुए कुछ बोल रहा था. सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस बल और फायर बिग्रेड का अमला मौके पर पहुंचा और युवक को पेड़ से उतारने का प्रयास किया.

बाद में डीआईजी इरशाद वली ने उससे बातचीत की और करीब 15 मिनट के बाद उसे क्रेन की मदद से नीचे उतारा. पूछताछ में युवक ने अपना नाम धनराज बताया है और वह रायसेन जिले का रहने वाला है.

फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि युवक ने यह कदम क्यों उठाया. डीआईजी इरशाद वली के मुताबिक युवक को पेड़ से उतारकर थाने लाया गया है, जहां विस्तार से इस संबंध में बातचीत की जाएगी, तभी मामले का खुलासा हो पाएगा. हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश

Leave a Reply

%d bloggers like this: