युवक ने शादी से किया इंकार तो प्रेमिका ने फेंका तेजाब

दिल्ली के विकासपुरी में 11 जून को बाईक पर सवार बाइक पर सवार एक युवक और युवती पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया था. विकासपुरी थाना पुलिस ने इस मामले में युवती को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

इसके साथ ही पुलिस ने मामला सुलझाने का भी दावा किया है. युवती ने पुलिस को बताया कि वह पीड़ित युवक से शादी करना चाहती थी. मगर वो इस शादी के लिए राजी नहीं था.

ऐसे में युवक से बदला लेने के लिए उसने ये सब किया. युवती ने बताया कि उसे लगा कि अगर तेजाब से हमला करती है तो युवक का चेहरा खराब हो जाएगा, जिसके बाद वो किसी लड़की से शादी नहीं कर पाएगा.

हमले में खुद आई चपेट में
इर घटना को अंजाम देने के चक्कर में युवती खुद ही इसकी चपेट में आ गई. युवती ने चलती बाइक पर प्रेमी पर तेजाब फेंका, जिससे वो खुद भी इसकी गिरफ्त में आ गई.

मामले की जांच कर रहीं पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने मीडिया को बताया कि 11 जून की शाम को सूचना मिली थी कि स्कूटी सवार युवक-युवती पर तेजाब डाला गया है, जिन्हें डीडीयू अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

इस हमले में मामूली रुप से घायल हुई युवती को इलाज के बाद घर भेजा गया, जबकि युवक को आरएमएस हॉस्पिटल रेफर किया गया. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

जांच के दौरान सामने आया कि 24 साल का युवक मोहन गार्डन इलाके में रहता है. वहीं बाइक पर बैठी 19 साल की युवती उसकी दोस्त है.

जब ये घटना घटी तब युवक युवती को एग्जाम दिलाकर स्कूटी से लौट रहा था. जैसे ही दोनों विकास नगर नाला के पास पहुंचे यहां युवक पर तेजाब का हमला हो गया.

जब पुलिस ने युवती से पूछताछ की तो उसने कहा कि बाइक सवार युवकों ने उनपर तेजाब डाला. यवती के बयान के बाद पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जहां पुलिस को युवकी के बयान के मुताबिक युवक पीछा करते नहीं दिखे.

पुलिस ने बयान में सच्चाई न दिखने पर युवती से सख्ती से पूछताछ की तो युवती ने अंत में गुनाह कबूल कर लिया. युवती ने पुलिस को बताया कि वो युवक से शादी करना चाहती थी, मगर युवक इसके लिए राजी नहीं था.

युवक किसी और से शादी न करे इसलिए युवती ने उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया. घटना को अंजाम देने के लिए उसने तेजाब खरीदा और बाद में घटना को अंजाम दिया.

Leave a Comment

%d bloggers like this: