अयोध्या में बोले योगी, भगवान श्रीराम को समर्पित था परमहंस का जीवन

अयोध्या
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अयोध्या में कहा कि महंत परमहंस रामचंद्र दास जी महाराज का पूरा जीवन भगवान श्रीराम के लिए समर्पित था. योगी ने लोगों से अयोध्या में धार्मिक यात्रा की अपील भी की.

अयोध्या स्थित दिगंबर अखाड़ा में राम जन्मभूमि आंदोलन के महानायक रहे महंत परमहंस रामचंद्र दास जी महाराज के पुण्यतिथि समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि परमहंस जी ने राम मंदिर निर्माण के लिए बड़ी तपस्या की है.

योगी ने कहा कि उनके शासन काल में पिछले दो वर्षों के दौरान अयोध्या का बड़ी तेजी से विकास हुआ. वहां दो सालों से आयोजित हो रहा दीपोत्सव अब पूरे देश और दुनिया के लिए आकर्षण का विषय हो गया है.

इस दौरे का विरोध कर रहे कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था, पुलिस ने कहा कि इन लोगों को सीएम के जाने के बाद रिहा कर दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या के युवकों को रोजगार के लिए अब बाहर कहीं और नहीं जाना पड़ेगा. उन्हें यहीं रोजगार मिलेगा. योगी ने लोगों से अपील की कि वे अब अयोध्या में धार्मिक यात्रा करें. श्रद्धालुओं को वहां सभी सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने यह भी बताया कि अयोध्या में भगवान राम की सबसे बड़ी प्रतिमा शीघ्र ही स्थापित होगी.

परमहंस रामचंद्र दास जी महाराज के पुण्यतिथि समारोह में पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री योगी ने उस स्थल का भी निरीक्षण किया जहां भगवान श्रीराम की प्रतिमा लगाया जाना है.

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी का अयोध्या में आज आठवां दौरा है. वह भगवान श्रीराम की नगरी में आज करीब तीन घंटा बितायेंगे. इस दौरान वह कई परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/पवन

Leave a Reply