योगी आदित्यनाथ बदल सकते हैं इस मार्ग का नाम
  • हीरा लाल यादव के जाने की कमी ना केवल समाज को बल्कि लोकगीत और कला क्षेत्र से जुड़े हर लोग को महसूस हो रही है
  • बिरहा सम्राट की प्रतिमा लगाने और मकबूल आलम रोड का नाम बदलकर हीरा लाल यादव मार्ग करने की मांग की

वाराणसी. लोक गायन बिरहा के सम्राट पद्मश्री स्व.हीरा लाल यादव के आवास पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे. मुख्यमंत्री ने बिरहा सम्राट के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर शोक जताया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने बिरहा सम्राट के परिजनों से मुलाकात कर उनको आश्वासन दिया.

मुख्यमंत्री ने बिरहा गायक के बड़े पुत्र रामजी यादव और सबसे छोटे पुत्र सत्यनारायण यादव उर्फ बल्लू से बातचीत कर कहा कि हीरा लाल यादव के निधन से अपूर्ण क्षति हुई है. उनके निधन से पूरा देश आहत है.हीरालाल यादव की कमी को पूरा नहीं किया जा सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हीरा लाल यादव के जाने की कमी ना केवल समाज को बल्कि लोकगीत और कला क्षेत्र से जुड़े हर लोग को महसूस हो रही है.

परिजनों ने की मांग आलम रोड का नाम बदलकर हीरा लाल यादव मार्ग रखा जाए.

बातचीत के दौरान परिजनों और मोहल्ले के लोगों ने बिरहा सम्राट की प्रतिमा लगाने और मकबूल आलम रोड का नाम बदलकर हीरा लाल यादव मार्ग करने की मांग की. उनकी बात सुन कर मुख्यमंत्री ने प्रतिमा लगाने और मकबूल आलम रोड का नाम उनके नाम पर रखने का आश्वासन दिया है.

इस सम्बन्ध में बिरहा सम्राट के छोटे पुत्र सत्यनारायण यादव और मझले बेटे बचाऊ लाल यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री ने जो आश्वासन दिया है. वो उसे पूरा करेंगे. पिता को यहीं असली श्रद्धांजलि होगी.

बिरहा सम्राट हीरालाल यादव का निधन 12 मई को हुआ था. हीरालाल यादव लम्बी बीमारी से जूझ रहे थे. निधन वाले दिन भी पीएम मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर शोक जताया था.वहीं आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंत्री आशुतोष टंडन और नीलकंठ तिवारी भी हीरालाल यादव के घर पहुंचे थे.

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

Trending Tags- Yogi Adityanath | Varanasi | PM Modi | Aaj Ka Samachar

%d bloggers like this: