YAMAHA MT15 भारत में 15 मार्च को होगी लॉन्च, ट्रांसफोर्मर हैडलाइट के साथ आएगी बाइक

YAMAHA भारत में अपनी 155 सीसी सेगमेंट की सबसे प्रीमियम बाइक एमटी 15 को 15 मार्च को लॉन्च कर सकती हैं. यामहा की एमटी 15 बाइक के लॉन्च को लेकर काफी दिन से कयास लगाए जा रहे है. हालांकि कम्पनी की तरफ से कोई भी ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है.

यामहा की एमटी सीरीज को शानदार परफॉर्मेंस के लिए दुनियाभर में पसंद किया जाता हैं. यामहा के कई शोरूम में एमटी 15 की बुकिंग शुरू हो चुकी हैं. एमटी 15 को पांच से दस हजार रूपये में बुक किया जा सकता हैं. यामहा की इस बाइक में एलईडी हैडलैम्प दिए गए है.

एमटी 15 बाइक का लुक काफी अट्रेक्टिव है. एमटी 15 बाइक को यामहा आर वन फाइव के प्रोटोटाइप पर बनाया गया हैं. एमटी 15 में दिए गए एलईडी हैडलैंप इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियतों में से एक हैं. कम्पनी ने एमटी 15 में फुली डिजिटल कलस्टर दिया गया है. इस बाइक में 155 सीसी का सिंगल सिलेण्डर इंजन आएगा.

जो कि 19.30 बीएचपी पावर के साथ 14.8 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता हैं. इस बाइक में 6 स्पीड़ गियरबॉक्स दिए जायेंगे. इसके साथ ही स्लीपर कलच भी दिया जाएगा. हालांकि भारत में यह बाइक कॉस्ट कटिंग के साथ पेश की जाएगी. यामहा एमटी 15 के इंडियन वैरिएंट में यूएसडी फोर्क्स नहीं दिए जायेंगे.

भारत में ये बाइक टेलीस्कोप फोर्क्स के साथ आएगी. वहीं इस बाइक के इंटरनेशनल वर्जन में स्विंग आर्म दिए गए है. लेकिन भारत में स्विंग आर्म के बजाय इस बाइक में बॉक्स आर्म दिए जायेंगे. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इस बाइक के इंटरनेशनल वैरिएंट की कीमत थोड़ी ज्यादा हैं.

जबकि भारत में इतने ऊंचे दाम के साथ कम ही लोग इस बाइक को खरीद सकेंगे. थाइलैंड में कम्पनी ने इस बाइक की कीमत लगभग 2 लाख रूपये के आस पास रखी हैं. इससे पहले ड्यूक ने भी भारत में केटीएम 125 को कॉस्ट कटिंग के साथ लॉन्च किया था.

भारत में एमटी 15 बाइक का दाम 1 से 1.30 लाख रूपए के आस-पास हो सकता हैं. YAMAHA MT 15 का मुकाबला भारत में अपाचे के साथ पल्सर और केटीएम 125 से होगा. जो कि पहले से ही भारतीय मार्किट पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं.

%d bloggers like this: