YAMAHA MT 15 की बुकिंग हुई शुरू, 21 जनवरी को होगी लॉन्च

यामहा भारतीय बाजार में 150 सीसी सेगमेंट में एमटी सीरीज की बाइक लॉन्च करने की तैयारी में हैं. कंपनी ने 21 जनवरी को बेंगलुरू में एक इवेंट के लिए मीडिया इन्विटेशन भेजा है. इस दिन कम्पनी अपनी इस नई बाइक को भारत में ऑफिशियल लॉन्च कर सकती है.

यामाहा इस दिन 150 सीसी के सेंगमेंट में अपनी सबसे प्रीमियम बाइक पेश करेगी. हालांकि कम्पनी की इस बाइक का दाम अपनी सेंगमेट की सभी बाइक से ज्यादा होगा. यामाहा की एमटी-15 में आर15 वाला लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा.

यामाहा आर15 में दिया गया 155cc, सिंगल-सिलिंडर, SOHC इंजन 19.3hp की पावर और 15Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर व असिस्ट क्लच दिया गया है. यामहा ने थाइलैंड में इस बाइक को यूएसडी फोर्क्स के साथ लॉन्च किया है.

लेकिन भारत में इस बाइक को कोस्ट कटिंग के साथ पेश किया जाएगा. इसलिए यामहा एमटी 15 के इंडियन वर्जन में यूएसडी फोर्क्स नही आने की उम्मीद जताई जा रही है. इस बाइक में ड्यूल एबीएस दिया गया है. वहीं स्पीडोमीटर भी फुली डिजिटल दिया गया है.

यह बाइक अपसाइड-डाउन फोर्क, रियर मोनोशॉक, डिस्क ब्रेक, एलईडी हेडलैम्प, स्पोर्टी फ्यूल टैंक से लैस है. यामाहा की 150 सीसी वाली स्पोर्ट-नेक्ड बाइक का लुक यामाहा एमटी-09 पावर बाइक से लिया गया है.

जिससे इसका लुक मस्क्युलर और काफी अग्रेसिव दिखता है. जो कि युवाओं को सबसे ज्यादा पसंद आएगा. इस बाइक की भारत में अनुमानित कीमत 1.30 लाख के आस पास हो सकती है. यामहा की इस बाइक का मुकाबला भारत में अपाचे और पल्सर सीरीज से होगा.

जो कि भारत में काफी पॉप्युलर है. वहीं केटीएम सीरीज को भी यह बाइक कड़ी चुनौती देंगी. इस बाइक का भारतीय बाजार में लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा है. फिलहाल शोरूम में एमटी 15 की बुकिंग शुरू हो चुकी है.

%d bloggers like this: