YAMAHA की FZ-FI V3.0 भारत में हुई लॉन्च, जानिए बाइक की खूबियां

यामहा ने भारत में अपनी पुरानी बाइक के नए अपग्रेड वर्जन लॉन्च कर दिए हैं. यामहा ने पॉप्युलर बाइक FZ बाइक सिंगल चैनल ABS स्टैंडर्ड के साथ पेश किया हैं. यामाहा ने FZ-FI V3.0 ABS को 95,000 रुपये और FZS-FI V3.0 ABS को 97,000 रुपये की एक्स शोरूम कीमत में बाजार में उतारा है.

यामाहा FZ और FZ-S बाइक में डुअल-चैनल ABS भी मुहैया करा रही है जिनकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 1.33 लाख रुपए और 1.44 लाख रुपए है. इन दोनों बाइक को नए डिजाइन और रिफाइन इंजन के साथ मार्किट में उतारा गया है. यामाहा ने नई फेज़र भी लॉन्च की है.

जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.43 लाख रुपए रखी गई है. इस बार लॉन्च किए गए एफजी सीरीज के नए मॉडल पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव लग रहे हैं. बाइक में नई सिंगल पीस सीट, नए अलॉय व्हील्स, नई डिज़ाइन के फेंडर्स, अपग्रेडेड टर्न इंडिकेटर्स और नया एग्ज़्हॉस्ट कवर भी दिया गया है.

यामाहा ने FZ V3.0 के इंजन में भी बदलाव किया है. कंपनी ने बाइक में 149cc का सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन लगाया है जो कि अब 13.2 bhp पावर और 12.8 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक का नया इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इस बाइक का सस्पेंशन में ज्यादा चेंज नही किए है.

जिसमें ड्यूल डिस्क दिया गया हैं. कंपनी ने सिंगल-चैनल ABS दिया है. नई एफजेड बाइक्स में नया एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो कि एलईडी हेड लाइट के साथ आता है. कम्पनी ने इन बाइक की बुकिंग शुरू कर दी हैं. भारत में यामहा की इन बाइक का मुकाबला टीवीएस की अपाचे और बजाज की पल्सर से होगा.

जो पहले से ही भारत के बाज़ार पर अपनी पकड़ बनाये हुए हैं. इस इवेंट के दौरान यामहा की एमटी 15 के लॉन्च होने के आसार जताये जा रहे थे. लेकिन फिलहाल एमटी 15 को इंडिया में पेश नहीं किया गया है.

%d bloggers like this: