सावधान! आपके फोन में मौजूद इस APP से मिनटों में चोरी हो सकता है आपका पर्सनल डेटा

  • Xiaomi में मौजूद एक ऐप के जरिए आपकी निजी जानकारी दूसरी मोबाइल ऐप तक बड़ी ही आसानी से पहुंचा सकती है
  • ये ऐप Xiaomi (शाओमी) के लगभग हर फोन में मौजूद है.इसलिए इस ऐप को डिलीट नहीं किया जा सकता

नई दिल्ली. अगर आप भी Xiaomi के फोन को बेहद पंसद करते हैं और Xiaomi के ही फोन को इस्तेमाल करते हैं. तो सावधान हो जाएं क्योंकि हाल ही में जो खबर सामने आई है उसके अनुसार शियोमी के स्मार्टफोन में एक ऐसा ऐप मौजूद है, जो ग्राहकों की सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है.

Xiaomi फोन में है ये ऐप-

Xiaomi में मौजूद एक ऐप के जरिए आपकी निजी जानकारी दूसरी मोबाइल ऐप तक बड़ी ही आसानी से पहुंचा सकती है. इतना ही नहीं ये ऐप Xiaomi (शाओमी) के लगभग हर फोन में मौजूद है.इसलिए इस ऐप को डिलीट नहीं किया जा सकता.

पर्सनल डेटा हो सकता है चोरी-

रिसर्च फर्म चेकप्‍वॉइंट की खबर की मानें तो फोन ब्राउजर में पहले से एक UR एक्टिव है जो यूजर की फोन में सेव निजी जानकारी दूसरे एप को ट्रांसफर कर सकता है. कंपनी ने इसे सिक्योरिटी ऐप कहकर फोन में इंस्‍टाल किया था. यही नहीं कोई हैकर आपके फोन में इस एप की मदद से मालवेयर (Malware) वाले एप इंस्टाल कर सकता है.

नहीं चोरी हुआ किसी का डेटा-

बता दें कि अभी तक किसी भी यूजर की निजी जानकारी चोरी होने या किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. लेकिन Xiaomi की इस लापरवाही से कंपनी पर कई तरह से सवाल खड़े हो रहे हैं.

यह एप 2 Anti Virus कंपनियों की मदद से विकसित किया गया है. Anti Virus कंपनियों में Avast, AVL और Tencent शामिल हैं. ये 3 अलग-अलग SDK यानि सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट हैं. इससे हैकर्स आपके फोन में आसानी से घुसपैठ कर सकते हैं.

Trending Tags- Xiaomi, New gadgets, Latest phone news, Latest phones 2019, Upcoming smartphone news, Redmi go,New mobile launch 2019