शाओमी ने लॉन्च किया Redmi 9 Prime स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

edmi-9-prime
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. एक तरफ जहां भारत में चीनी स्मार्टफोन का बहिष्कार हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी एक के बाद एक स्मार्टफोन को बाजार में उतार रही है. कंपनी ने रेडमी नोट 9 के बाद अब रेडमी 9 प्राइम लॉन्च कर दिया है.

इस मोबाइल फोन की सबसे खास बात ये है कि इस फोन में मीडियाटेक हीलियो जी80 प्रोसेसर और क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. तो चलिए जानते हैं इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में

शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन रेडमी 9 प्राइम के 4 जीबी रैम प्लस 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये और 4 जीबी रैम प्लस 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है. इस स्मार्टफोन को स्पेस ब्लू, मिंट ग्रीन, सनराइस फ्लेयर और मैट ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है. वहीं, इस स्मार्टफोन की बिक्री 6 अगस्त से शुरू होगी.

अमेजन पर 6 अगस्त को अर्ली एक्सेस सेल के दौरान हैंडसेट की पहली सेल सुबह 10 बजे होगी. अर्ली एक्सेस सेल के अलावा फोन की बिक्री भारत में 17 अगस्त से ई-कॉमर्स साइट अमेजन, कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर शुरू होगी

रेडमी 9 में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, वाई-फाई 802.11एसी, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और आईआर ब्लास्टर दिया गया है. सिक्योरिटी के लिए फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है.इस Redmi Smartphone में जान फूंकने के लिए 5,020 mAh की बैटरी दी गई है, यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. हालांकि, फोन के साथ 10 वॉट का चार्जर मिलता है.

अब बात अगर इसके कैमरे की करें तो यूजर्स को रेडमी 9 प्राइम स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिला है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-लेंस, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.