दुनिया के सबसे तेज़ धावक बोल्ट हुए कोरोना संक्रमित

usain-bolt
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

विश्व रिकॉर्ड धावक और आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट कोरोनोवायरस से संक्रमित हो गए हैं. उनका कोविड-19 टेस्ट सकारात्मक आया है. जिसके बाद उन्होंने खुद को अपने घर में एकांतवास में कर लिया है.

बता दें कि, पिछले सप्ताह बोल्ट ने अपना 34वां जन्मदिन मनाया था, इस दौरान उन्होंने बिना मास्क के पार्टी आयोजित की थी.

जमैका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को देर रात यह पुष्टि की कि 100 और 200 मीटर में विश्व रिकॉर्ड रखने वाले बोल्ट का कोविड-19 टेस्ट सकारात्मक आया है.इसके अलावा, बोल्ट ने सोशल मीडिया पर दोपहर के आसपास एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपने परिणामों का इंतज़ार कर रहे हैं.

बोल्ट ने कहा, “सुरक्षित रहने के लिए मैंने खुद को एकांतवास में कर लिया है और मैं अब आराम से हूं.” उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि “सुरक्षित रहो मेरे लोगों.”

100 और 200 मीटर दौड़ में लगातार तीन ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले बोल्ट ने कहा कि उनमें कोरोनावायरस के कोई लक्षण नहीं हैं. बोल्ट ने कहा कि शनिवार को अपने बर्थडे सेलिब्रेशन के बाद उन्होंने कोरोनावायरस टेस्ट करवाया था.

बोल्ट के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके जल्दी से ठीक होने की कामना की है. वहीं, कुछ लोगों ने उनकी आलोचना करते हुए उन्हें लापरवाह बताया है.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपेश शर्मा