तैयार हुआ दुनिया का पहला सोने का होटल, एक रात का किराया सुनकर उड़ जायेगें आपके होश

नई दिल्ली. आज तक आप ने कई अनोखे होटल के बारे में सुना होगा जैसे कि अंड़रवाटर होटल या फिर सबसे ऊंचा स्काई होटल. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके बारे में आपने आज हम सोचा भी नहीं होगा. दरअसल ये होटल सोने का बना है.

Gilty Pleasure: Vietnam Opens World's 'First' Gold-plated Hotel

ये होटल भारत में नहीं, बल्कि भारत से बाहर है. दुनिया का ये पहला सोने का होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुला है. यहां दरवाजे, कप, टेबल, खिड़कियां, नल, वॉशरूम, खाने के बर्तन सबकुछ सोने का है. 2 जुलाई यानी गुरुवार को इस होटल का शुभारंभ हुआ है.

ये सोने का होटल फाइव स्टार है. इसे 25 मंजिला बनाया गया है. इस होटल में 400 कमरे हैं. होटल की बाहरी दीवारों पर करीब 54 हजार वर्ग फीट गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगाई गई हैं. इसकी सुंदरता ऐसी है कि आप देखते ही रह जायेगें.

World's first gold-plated hotel in Vietnam | South China Morning Post

इस होटल में आकर आपको ऐसा लगेगा, जैसे आप किसी महल में आ गए हैं. लोगों को महलों जैसा अहसास करने के लिए इस होटल के स्टाफ की ड्रेस रेड और गोल्डन रखी गया है. ताकि लोगों को ऐसा लगे की वो किसी सोने के महल में रह रहे हैं. लॉबी में फर्नीचर और साज-सज्जा में भी सोने की कारीगरी की गई है. ताकि पूरे होटल में गोल्डन अहसास हो.

इस होटल में एक रात रुकने का किराया आपकी सोच सभी ज्यादा है. अगर आप डबल बेडरूम सुइट में एक रात गुजारना चाहते हैं तो आपको करीब 75 हजार रुपए चुकाने पड़ेगें . तो वहीं होटल के रूम्स का शुरुआती किराया करीब 20 हजार रुपए है. 

Leave a Reply

%d bloggers like this: