WORLD CUP फाइनल आज…NEW ZEALAND और ENGLAND में से एक बनेगा क्रिकेट का बादशाह…

कई महिनों से चले आ रहे वर्ल्ड कप का आज अंत हो जाएगा. आज रविवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में नया क्रिकेट चैंपियन देखने को मिलेगा.

क्रिकेट के मैदान पर खाली हाथ खड़ी दोनों टीमों आज खिताब हासिल करने के लिए आखिरी जंग लडे़ंगी. दोनों के लिए ही ये एक सुनहरा मौका है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.

क्रिकेट का जनक इंग्लैंड और हमेशा से ही अंडरडॉग मानी जाने वाली क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड पहली बार फाइनल में एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

भले ही न्यूजीलैंड ने किस्मत के जरिए सेमिफाइन में एंट्री की हो, मगर सेमिफाइनल में भारत जैसी मजबूत दावेदार टीम को हराकर उसने फाइनल में अपनी जगह बनाई है.

अगर दोनों टीमों की बात करें तो ये पहला मौका होगा जब इंग्लैंड में क्रिकेट को लेकर उसके हक की लोकप्रियता मिलेगी. वहीं न्यूजीलैंड की टीम के कूल कप्तान केन विलियमसन के पास भी बड़े मैच में टीम को संभालने की जिम्मेदारी होगी.

हालांकि दोनों ही टीमों ने सेमिफाइनल में बड़ी टीमों को हराया है. ऐसे में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के हौसले भी बुलंद होंगे.

इंग्लैंड को इस बार शुरू से ही बड़ा दावेदार माना जा रहा है. मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से करारी मात दी है. वहीं न्यूजीलैंड ने भी रोमांचक मुकाबले में भारत को 18 रनों से हराया है.

देखा जाए तो मेजबान होने के नाते इंग्लैंड को उसकी घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलेगा. वहीं न्यूजीलैंड ने जिस तरह से भारत को हराया है उसे देखकर सब कुछ अनिश्चित लग रहा है.

आज के मैच में कप्तान केन विलियमसन पर अधिक जिम्मेदारी होगी. वहीं फाइनल मुकाबला आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर मैच होगा. भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से मैच शुरू होगा.

1 thought on “WORLD CUP फाइनल आज…NEW ZEALAND और ENGLAND में से एक बनेगा क्रिकेट का बादशाह…”

Leave a Comment

%d bloggers like this: