World Cup 2019: विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ. रद्द इतने हुए मैच

विश्व कप 2019 का आगाज़ हो चुका है.सभी मैच अपने समय अनुसार खेले जा रहे है. लेकिन इस विश्व कप में ये पहली बार हुआ है कि इस बार बारिश ने सबसे ज्यादा मैचों में खलल ड़ाला हो. ये विश्व कप के इतिहास में पहली ऐसी घटना है जब किसी एक विश्व कप में 3 मैचो को बारिश के करण रद्द् किया गया हो.

मंगलवार का दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी निराशा जनक रहा. लंदन के ब्रिस्टल मैदान में खेला जाने वाला वर्ल्ड कप का 16वां मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बिच मुकाबला बेनतिजा रहा. इसका मुख्य कारण बारिश रही जिसकी वजह से मैच शुरु न हो सका.

इस रद्द हुए मैच से जितना फैंस दुखी हैं उससे कहीं ज्यादा वो टीम परेशान हैं जिनका मैच रद हुआ है. ये मैच बिना टॉस फेके ही रद्द करना पड़ा और दोनो ही टीमों को एक एक अंक मिला.

विश्व कप के 40 साल के इतिहास में ये पहली बार हुआ है जब किसी विश्व कप के शुरुआत में ही 3 मैच रद्द करने पड़े हों. जबकी अभी सिर्फ विश्व कप 2019 के 16 मैच ही खेले गए हैं. और सबसे बड़ी बात ये है कि दो मैच बिना टॉस हुए रद हुए हैं. एक मैच कुछ ओवर खेलने के बाद रद्द हुआ. और ये तीनों मैच एक हफ्ते के अंदर रद्द किए गए हैं. जिसमें से दो मैच श्रीलंकाई टीम के हैं.

इसमें श्रीलंका बनाम पाकिस्तान 7 जून, ब्रिस्टल में रद्द. साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज 10 जून, साउथैंप्टन में रद्द और बांग्लादेश बनाम श्रीलंका 11 जून, ब्रिस्टल में बारिश के कारण रद्द हए है .इस तरह इन टीमों को एक-एक मैच का एक-एक मिला है.

अब तक वर्ल्ड कप टूर्नामेंट्स की बात करें तो इससे पहले साल 1992 के वर्ल्ड कप में 2 मैच रद हुए थे. इसके अलावा साल 2003 के विश्व कप में भी दो मैचों का ही नतीजा नहीं निकला था. लेकिन, इस बार ये रिकॉर्ड दो हफ्तों से कम समय में ही टूट गया है. आने वाले कुछ दिनों में कई मैचों पर बारिश का साया है. ऐसे में वर्ल्ड कप में बारिश 11वीं टीम बनकर आई है जो अब तक 3 मुकाबले जीत चुकी है.

%d bloggers like this: