#World CUP 2019: बुमराह की यह गेंद परेशान करेगी विरोधियों को

वर्ल्ड कप 2019(World CUP 2019) की दिवानगी क्रिकेट प्रेमियों के सर चढ़कर बोल रही है. इस बार के विश्वकप में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. मंगलवार को बांग्लादेश(bangladesh) के खिलाफ खेले गए विश्व कप के प्रैक्टिस मैच में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(jasprit bumrah) ने बता दिया की वे इस बार विरोधीयों के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं

बुमराह जब गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो विरोधी बल्लेबाजों का खड़ा होना नामुमकिन हो जाता है. और पैर जमाने से पहले ही बुमराह बल्लेबाज को पवेलियन की ओर रवाना कर देते हैं. बुमराह का सबसे बड़ा हथियार सटीक यॉर्कर है जिससे वह बल्लेबाजों को चकमा देने में माहिर हैं.

किसी भी गेंदबाज का सबसे मजबूत पक्ष यॉर्कर होता है.जो बल्लेबाज के लिए मुश्किल खड़ी कर देता है. बुमराह ने यॉर्कर गेंदबाजी में महारथ हासिल कर रखी है. बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में बुमराह ने शाकिब अल हसन को एक खतरनाक यॉर्कर मारकर विकेट चटकाया था.

बांग्लादेश के बल्लेबाज सौम्य सरकार बल्लेबाजी कर रहे थे 10वां ओवर चल रहा था जसप्रीत बुमराह अटैक पर थे. इसी ओवर की चौथी गेंद पर सौम्य सरकार को चलता किया. सौम्य सरकार के आउट होने के बाद अनुभवी बल्लेबाज शाकिब अल हसन बल्लेबाजी करने पहुंचे.

बुमराह ने बांग्लादेश की उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया जो की उन्होने शाकिब से लगा के रखी थी. बुमराह ने अगली ही गेंद पर जबरदस्त यॉर्कर मारकर शाकिब को पवेलियन भेजा. 141 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली गई यह गेंद को शाकिब बिलकुल भी नहीं समझ सके और आउट हो गए

बता दें कि भारत ने विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 95 रनों से हरा दिया. भारत ने महेंद्र सिंह धोनी (113) और लोकेश राहुल (108) की शतकीय पारियों के दम पर 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 359 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसे बांग्लादेश हासिल नहीं कर पाई और 49.3 ओवरों में 262 रनों पर ढेर हो गई.

1 thought on “#World CUP 2019: बुमराह की यह गेंद परेशान करेगी विरोधियों को”

Leave a Comment

%d bloggers like this: