World cup 2019: अफगानिस्तान को 34 रनो से श्रीलंका ने दी मात, अफगानिस्तान की लगातार दूसरी हार

  • अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  41-41 ओवर के इस मैच में 36.5 ओवर में  201 रन बनाए
  • इसके बाद अफगानिस्तान को जीत के लिए मिले 202 रन के लक्ष्य पर डकवर्थ लुइस का नियम लागू हुआ जो घटकर 187 रन रह गया

विश्व कप 2019 का सातवां और अपना दूसरा मैच खेल रही अफगानिस्तान को श्रीलंका ने 34 रनो से हरा दिया. बारिश से बाधित हुए इस मैच को श्रीलंका ने जीत लिया. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  41-41 ओवर के इस मैच में 36.5 ओवर में  201 रन बनाए.

लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान को जीत के लिए मिले 202 रन के लक्ष्य पर डकवर्थ लुइस का नियम लागू हुआ जो घटकर 187 रन रह गया. लेकिन अफगानिस्तान की टीम 152 रन पर ऑल आउट हो गई. श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप ने 4 और लसिथ मलिंगा ने तीन विकेट अपने नाम किए.अफगान टीम के लिए नजीबुल्लाह ने 43 और हजरतुल्लाह ने 30 रन बनाए

अफगानिस्तान की पारी

अफगानिस्तान ने अपना पहला विकेट 34 के कुल स्कोर पर खोया. मलिंगा ने मोहम्मद शाहजाद (7) को पैवेलियन की राह दिखाई. आठ रन बाद रहमत शाह (2) उदाना का शिकार हो गए. प्रदीप ने 44 के कुल स्कोर पर हजरतउल्लाह जाजई (30) का विकेट ले अफगानिस्तान को तीसरा झटका देकर परेशान कर दिया. प्रदीप ने ही हसमातुल्लाह शाहिदी (4) का विकेट अफगानिस्तान का स्कोर चार रनों पर 57 रन कर दिया. इसी स्कोर पर थिसारा परेरा (11) ने मोहम्मद नबी को पवेलियन की राह दिखा अफगानिस्तान का पांचवां विकेट गिरा दिया.

यहां से कप्तान गुलबदीन नईब (23) और नजीबुल्लाह जादरान (43) ने टीम को संभाला. दोनों ने छठे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी पर टीम की जीत निर्भर थी. दोनों के लिए सब कुछ सही जा रहा था, लेकिन प्रदीप की गेंद पर 121 के कुल स्कोर पर नईब को एलबीडब्ल्यू आउट किया. प्रदीप ने दो रन बाद राशिद खान को बोल्ड कर अफगानिस्तान को सातवां झटका दिया.

नजीबुल्लाह एक छोर पर अफगानिस्तान की उम्मीदों को लेकर खड़े थे और बड़े शॉट खेल रहे थे. इस बीच दौलत जादरान (6) पैवेलियन लौट लिए, लेकिन अफगानिस्तान की जीत की उम्मीदें उस समय पूरी तरह से धराशायी हो गई जब 145 के कुल स्कोर पर नजीबुल्लाह रन लेने की कोशिश में श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की सीधी थ्रो पर रन आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 56 गेंदों का सामना किया और दो चौके मारे. मलिंगा ने हामिद हसन (6) को बोल्ड कर श्रीलंका की जीत पर मुहर लगाई

श्रीलंका की पारी इस प्रकार

बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने धमाकेदार शुरुआत की. मगर 13.1 ओवर में टीम को कप्तान दिमुथे करुणारत्ने के रूप में पहला झटका लगा. मोहम्मद नबी ने नजीबुल्लाह के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया. वह 30 रन बनाकर आउट हो गए. पहले विकेट के लिए करुणारत्ने और परेरा के बीच 92 रनों साझेदारी हुई.

इसके बाद श्रीलंका टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते गए. 22वें ओवर में श्रीलंका को तीन झटके लगे. मोहम्मद नबी ने ओवर की दूसरी गेंद पर थिरिमानने (25) को बोल्ड किया. इस ओवर की चौथी गेंद पर नबी ने कुसल मेंडिस (2) को रहमत शाह के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा. वहीं, ओवर की आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी करने आए एंजेलो मैथ्यूज (0) को नबी ने अपना शिकार बनाया. नबी ने एक ही ओवर में तीन शिकार किया.

22.6 ओवर में श्रीलंका को धनंजय डिसिल्वा के रूप में पांचवां झटका लगा. हामिद हसन ने उन्हें विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया. इसके बाद 25.4 ओवर में थिसारा परेरा रनआउट हो गए. इसके बाद श्रीलंका को आठवां झटका इसुरु उदाना (10) के रूप में लगा। उदाना को दावत जादरान ने बोल्ड किया.

32.2 ओवर में अफगानिस्तान को बड़ी सफलता मिली. राशिद खान ने सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा को विकेट के पीछे शहजाद के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया. परेरा ने 81 गेंदों में 8 चौके की मदद से शानदार 78 रन की शानदार पारी खेली.

Trending Tags: ICC World Cup 2019 | Cricket World Cup 2019 | Sport | Afganistan | Srilanka

3 thoughts on “World cup 2019: अफगानिस्तान को 34 रनो से श्रीलंका ने दी मात, अफगानिस्तान की लगातार दूसरी हार”

  1. Pingback: 카지노쿠폰
  2. Pingback: scam

Leave a Reply