वेतन नहीं मिलने पर कर्मियों का विरोध प्रदर्शन जारी

  • दूसरे दिन भी जारी रहा लेदर काम्पलैक्स कर्मियों का विरोध प्रदर्शन.
  • विरोध प्रदर्शन में लगभग पचास कर्मचारी शामिल.
  • कम्पनी के कर्मचारियों को लगभग एक साल से वेतन नहीं मिल रहा है.

भांगड़. साल भर से वेतन नहीं मिलने को लेकर कोलकाता लेदर कॉम्प्लेक्स कम्पनी के कर्मचारी काम बन्द कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार से शुरू हुआ ये विरोध प्रदर्शन बुधवार को भी जारी रहा. विरोध प्रदर्शन में लगभग पचास कर्मचारी शामिल हैं.

एक साल से नहीं मिल रहा वेतन

आरोप है कि कम्पनी के कर्मचारियों को लगभग एक साल से वेतन नहीं मिल रहा है. उनका आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी उच्च अधिकारियों ने कोई कदम नहीं उठाया इसलिए वे आंदोलन के लिए बाध्य हुए है.

जानिए पूरा मामला

साल 1998 में कोलकाता लेदर कॉम्प्लेक्स निर्माण के लिए 83 परिवारों ने अपनी जमीन दी थी. समझौते के अनुसार परिवार में से एक सदस्य को यहां नौकरी देने की बात हुई थी.


नौकरी दिया भी गयी थी लेकिन कुछ दिनों से इनमें से कुछ लोगों को दूसरे जगहों पर काम करने के लिए भेजा जाने लगा. बाकि कर्मचारियों को भी ठीक से वेतन नहीं दिया जा रहा है.

प्रदर्शन से कम्पनी के अधिकारियों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दीं

जिसके कारण कर्मिचारियों ने मंगलवार से काम बंद कर विरोध शुरू कर दिया. इस बारे में कम्पनी के अधिकारियों ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

ऐसा वाक्या पहला नही जंहा नौकरी करने वालो को सैलरी नही मिलती. दिल्ली में MCD के कर्मचारियों का हाल भी कुछ ऐसा ही था. काफी समय से वो लोग इसी परेशानी के साथ जूझ रहे थे.

हिन्दुस्थान समाचार/सुगंधी

Leave a Reply

%d bloggers like this: