WOMEN'S T20 CHALLENGE: ट्रेलब्लेज़र्स ने सुपरनोवाज को रोमांचक मुकाबले में दो रन से दी शिकस्त, स्मृति ने खेली शानदार पारी

जयपुर. महिला टी20 चैलेंज के पहले मैच में ट्रेलब्लेज़र्स ने सुपरनोवाज को रोमांचक मुकाबले में दो रनों से मात दी. ट्रेलब्लेज़र्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना 90 रन की शानदार पारी की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 140 का स्कोर खड़ा किया.

जिसके जवाब में सुपरनोवाज 6 विकेट गंवाकर 138 रन ही बना सकी. इस मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए ट्रेलब्लेज़र्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सूजी बेट्स सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गई.

इसके बाद स्मृति मंधाना ने हरलीन देओल (44 गेंद 36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी निभाई. इन दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी ने टीम को 130 के स्कोर तक पहुंचाया. सुपरनोवाज ने आखिरी 10 गेंदों में ट्रेलब्लेज़र्स को 140 के स्कोर तक ही पहुंचने दिया.

टीम की कप्तान मंधाना ने 67 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 90 रन बनाए. सुपरनोवाज की तरफ से राधा यादव ने दो और अनुजा पाटिल एवं सोफ़ी डिवाइन ने एक-एक विकेट हासिल किया.

ट्रेलब्लेजर्स से मिले 141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपरनोवाज ने छह रन के स्कोर पर ही प्रिया पूनिया (1) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद चमारी अटापट्टु (26) और जेमिमाह रोड्रिग्स (24) ने दूसरे विकेट लिए 49 रन की साझेदारी निभाई.

लेकिन इस बीच जेमिमाह रोड्रिग्स रन आउट हो गई. जेमिमाह के आउट होने के बाद अटापट्टु भी टीम के 63 के स्कोर पर राजेश्वरी गायकवाड की गेंद पर हरलीन देओल को थमा बैठी. अटापट्टु ने 34 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए.

सुपरनोवाज ने इसके बाद 74 के स्कोर पर स्काइबर (1) के रूप में अपना चौथा गंवाया. वहीं 122 के स्कोर पर सोफी डिवाइन (32) के रूप में टीम को पांचवां झटका मिला. डिवाइन ने 22 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए.

सुपरनोवाज को आखिर ओवर में जीत के लिए 19 रन बनाने थे. इस वक्त कप्तान हरमनप्रीत कौर मैदान पर मौजूद थी. हरमनप्रीत ने झूलन गोस्वामी के इस ओवर में चार चौके लगाकर मैच को अपनी ओर खींच लिया था.

लेकिन झूलन ने दो गेंदें खाली निकाल दी जिस वजह से ट्रेलब्लेजर्स को इस मैच में दो रन से रोमांचक जीत नसीब हुई. हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर 46 रन की नाबाद पारी में सात चौके लगाए. ट्रेलब्लेजर्स के लिए राजेश्वरी और सोफी एक्सलेस्टोन ने दो-दो विकेट चटकाए.

%d bloggers like this: