महिलाएं जागृत होंगी तो राष्ट्र जागृत होगा: विहिप

बेगूसराय. विश्व हिन्दू परिषद के महिलाओं की संस्था मातृशक्ति दुर्गावाहिनी का प्रशिक्षण वर्ग पूरे जोर-शोर से डुमरी स्थित विकास विद्यालय में चल रहा है. प्रशिक्षण के पांचवें दिन शुक्रवार को कोलकाता, पटना और उड़ीसा के क्षेत्र प्रमुख संगीता ताई गोखले तथा विहिप के केन्द्रीय प्रबन्ध समिति सदस्य ओम प्रकाश गर्ग ने 122 युवतियों को बौद्धिक प्रशिक्षण दिया. बौद्धिक में संगीता ताई गोखले ने कहा कि समरस हिन्दू समाज में नारी शक्ति का सदा से ही महत्वपूर्ण योगदान रहा है. आज दुर्गावाहिनी हिन्दू युवतियों का सबसे बड़ा संगठन है.

विहिप के केन्द्रीय प्रबन्ध समिति सदस्य ओम प्रकाश गर्ग ने कहा कि महिलाएं जागृत होंगी तो राष्ट्र जागृत होगा. दुर्गावाहिनी का ध्येय वाक्य सेवा,सुरक्षा,संस्कार है. वर्ग में युवतियों और महिलाओं को दण्ड चलाने का अभ्यास, बाधा, रस्सी इत्यादि सिखाया जा रहा है. जिला मंत्री विकास भारती ने बताया कि आज लव जिहाद, हिन्दू महिलाओं के ऊपर अत्याचार, भ्रूण हत्या की घटना उत्तर बिहार में बहुत बढ़ गयी है. इससे निपटने के लिए इस वर्ष भी उत्तर बिहार के 31 जिलों का वर्ग लगाया गया है.

वर्ग का समापन 16 जून को होगा. इस मौके पर विहिप के क्षेत्रीय मंत्री वीरेंद्र विमल, प्रान्तीय अध्यक्ष कृष्णदेव झा, मंत्री अशोक, सह मंत्री अमित, वर्ग अधिकारी उषा रानी, बजरंगदल के प्रांतीय सह संयोजक शुभम भारद्वाज, जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, दीपक, मनीष एवं सुधीर इत्यादि भी मौजूद थे.

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/विभाकर

1 thought on “महिलाएं जागृत होंगी तो राष्ट्र जागृत होगा: विहिप”

Leave a Comment

%d bloggers like this: