एयरफोर्स में शामिल हुईं शहीद समीर की पत्नी, पहनेंगी पति की यूनिफॉर्म
  • गरिमा के नाम का प्रपोजल एयरफोर्स सेलेक्‍शन बोर्ड, वाराणसी की तरफ से एयरफोर्स एकेडमी के पास भेजा गया था
  • समीर और गरिमा की शादी साल 2015 में हुई थी. गरिमा पहले फिजियोथेरेपिस्ट थीं. जहां भी समीर की पोस्टिंग होती थी

फरवरी में दुर्घटनाग्रस्त हुए एयरफोर्स के मिराज-2000 विमान हादसे में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी अब देश का गौरव बढ़ाने जा रही हैं. गरिमा 2020 में भारतीय वायुसेना का हिस्सा बनेंगी. पति की शहादत ने गरिमा को कमजोर नहीं बनाया बल्कि ये फैसला लेने के लिए और मजबूत बना दिया.

गरिमा के नाम का प्रपोजल एयरफोर्स सेलेक्‍शन बोर्ड, वाराणसी की तरफ से एयरफोर्स एकेडमी के पास भेजा गया था. गरिमा ने वाराणसी में हुए सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (SSB) इंटरव्यू को क्लियर किया है. वो अब जनवरी 2020 में एयरफोर्स में शामिल होंगी.

गरिमा ने कहा कि समीर जो यूनिफॉर्म पहनते थे, उसे पहनकर उन्हें ताकत मिलती है.

समीर और गरिमा की शादी साल 2015 में हुई थी. गरिमा पहले फिजियोथेरेपिस्ट थीं. जहां भी समीर की पोस्टिंग होती थी, वो उनके साथ जाती थीं और वहीं अपनी प्रैक्टिस भी करती थीं.

समीर की शहादत के बाद गरिमा ने फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट लिखा था. उन्होंने लिखा था कि कुछ गलत हुआ है इसका एहसास कराने के लिए कितने और पायलटों को अपनी जान गंवानी पड़ेगी?

बता दें कि एक फरवरी को बेंगलुरु में टेस्‍ट फ्लाइट के दौरान मिराज 2000 लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था. इस हादसे में स्‍क्‍वाड्रन लीडर समीर अबरोल और उनके साथी स्‍क्‍वाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी शहीद हो गए थे.

Trending Tags- Garima | Hindi Samachar | Latest News in Hindi

Leave a Comment

%d bloggers like this: