पंजाबी फिल्मों की सुपरस्टार एक्ट्रेस क्यों नहीं करना चाहती बॉलीवुड में डेब्यू

पंजाबी फिल्मों की सुपरस्टार एक्ट्रेस नीरु बाजवा की हाल ही में फिल्म शाडा रिलीज हुई है. नीरु के साथ इस फिल्म दिलजीत दोसांझ नजर आ रहे हैं.

एक्ट्रेस नीरु बाजवा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत देव आनंद की फिल्म मैं सोलह बरस की थी. लेकिन इसके बाद नीरु का बॉलीवुड़ में सफर कुछ खास नहीं रहा. एक वक्त के बाद नीरु बाजवा ने बॉलीवुड फिल्मों से दूरी बना ली और पंजाबी फिल्मों में सक्रिय हो गई.

फिल्म साडा के प्रमोशन के दौरान नीरु बाजवा ने इस बात का खुलासा किया. कि क्यों उन्होंने बॉलीवुड छोड़ा.

एक मीडिया इंटरव्यू में नीरु बाजवा ने बताया कि “मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहती. मैं ये जरुर कहना चाहूंगी कि एक हिंदी फिल्म में काम करने के लिए रखी गई मीटिंग के दौरान मुझे दुर्व्यवहारपूर्ण अनुभव का सामना करना पड़ता था. मेरे सामने शर्त रखते हुए कहा गया था कि आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए ये करना पड़ेगा. इस बात ने मुझे हिला कर रख दिया था. मैं काफी असहज हो गया था.”

नीरु ने आगे कहा- “मैं ये नहीं कह रही कि बॉलीवुड इंडस्ट्री ऐसे काम करती हैं. मैं ये कहना चाहूंगी कि मैं एक ऐसी दुर्भाग्यशाली एक्ट्रेस थी जिसे इन सबका सामना करना पड़ा. इसके बाद से मैंने बॉलीवुड में काम करने के लिए कभी कोशिश नहीं कि. मैं आगे भी ऐसा कभी नहीं करुंगी. मैं पंजाबी सिनेमा में काम कर काफी खुश हूं.”

एक्ट्रेस नीरु बजावा पंजाबी इंडस्ट्री की जानीमानी एक्ट्रेस है. नीरु ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर कई अवॉर्ड भी जीतें.

फिल्म साडा में नीरु की दिलजीत के साथ छठीं फिल्म हैं. फिल्म को जगदीप सिद्धू ने डायरेक्ट किया है.

Leave a Reply