काशी की धरती से क्यों नही लड़ी प्रियंका गांधी वाड्रा ?

वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री मोदी BJP के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं इस सीट से उनको टक्कर देने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेगीं ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं पर कांग्रेस ने अजय राय को टिकट देकर सब साफ कर दिया है.

मोदी के खिलाफ फिलहाल बर्खास्त सीआरपीएफ जवान तेज बहादुर यादव ताल ठोंक रहे हैं, वहीं गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव भी मैदान में है, अब कांग्रेस के नेता अजय राय भी पीएम मोदी के खिलाफ लड़ रहे हैं.

जानिए क्या है प्रियंका के ना लड़ने की वजह-

  • पीएम मोदी के खिलाफ ना लड़ने की वजह को साफ करते हुए प्रियंका ने कहा कि मेरी पार्टी के नेताओं ने मुझे कांग्रेस का प्रचार करने के लिए कहा है.
  • प्रियंका ने कहा कि यूपी की 41 सीटों पर मुझे पूरा जोर लगाना है और अगर मै चुनाव लड़ती तो वाराणसी सीट पर मुझे ध्यान केन्द्रित करना पड़ा जिससे मै दूसरी सीटों पर ध्यान नही दे पाती.
  • प्रियंका ने कहा कांग्रेस को सभी सीटों पर मजबूत करना मेरी जिम्मेदारी है.

कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी ने रायबरेली में मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए जनता से पूछा था, तब से राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि प्रियंका मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं.
वहीं भाजपा नेता अरुण जेटली ने कटाक्ष करते हुए पिछले दिनों कहा कि अगर प्रियंका चुनाव लड़ती तो मुकाबला रोचक होता.

प्रियंका के पति ने रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि प्रियंका वाराणसी से चुनाव लड़ने को तैयार हैं, बस पार्टी की हां की जरूरत है. फिलहाल काशी की धरती से अजय राय कांग्रेस के टिकट से चुनाव मैदान में हैं.


मधुकर बाजपेयी / Madhukar Vajpayee

%d bloggers like this: