क्यों एक वायरल वीडियो ने नेताओं की मीमिक्री करने वाले सेल्समैन को भेज दिया जेल?

पी एन शुक्ला

गुजरात: गुजरात में ट्रेन के अंदर नेताओं की मीमिक्री कर खिलौने बेचने वाले सेल्‍समैन अवधेश दूबे का वीडियो वायरल क्या हुआ उनकी जिंदगी में मानो खलल पड़ गया. इस चक्कर में तो उन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ी.

हालांकि कॉमेडी करने वाले अवधेश दूबे ने जेल से भी कुछ सीखकर ही आ गए. वे जेल से
भी कॉमेडी कैरेक्‍टर चुरा कर लाए हैं और उसका भविष्‍य में इस्‍तेमाल खिलौने के सेल बढ़ाने में प्रयोग करेंगे.

HS न्यूज से बातचीत में उन्होंने बताया कि वो जिस जेल में वे थे वहां नारायण सांई के साथ तमाम लोग बंद थे. मैं जेल से उनके कैरेक्‍टर चुराकर लाएं है जिसका इस्‍तेमाल आगे अपने सेल्‍स के तरीके में उपयोग करेंगे.

वीडियो में वो खिलौने बेचते हुए दिखाई दे रहे हैं. लेकिन ट्रेनों में अनाधिकृत वे‍डिंग के आरोप में उन्हें जेल जाकर जुर्माना भी भरना पड़ा. अवधेश के जेल जाने के बाद उनका धंधा पूरी तरह बंद है इसके लिए उसने पीएम नरेन्‍द्र मोदी से गुहार लगाई है कि उन जैसे सेल्‍समैन को वैध करने के बारे में सरकार विचार करे. वो सोमवार को ही जेल से बाहर आया है.

बता दें कि अवधेश भदोही जनपद में रहते हैं. उनका परिवार काफी समय से वलसाड में रहकर जीवन यापन करता है. 2005 में अवधेश के मामा उसे वलसाड ले गए. उनके मामा भी खिलौने बेचते हैं तो अवधेश को भी इसी काम में लगा दिया. बचपन से ही चंचल स्‍वभाव के अवधेश की कॉमेडी में दिलचस्‍पी होने के कारण उनका खिलौने बेचने का काम अच्‍छा चल निकला.

अवधेश बड़े नेताओं की मीमीक्री के साथ मौजूदा हालात पर कॉमेडी कर ट्रेनों में खिलौने बेचने लगे. उनका ये मजाकिया अंदाज में खिलौना बेचना लोगों को खूब भाता है. अवधेश ने बताया कि वो मुम्बई से बडौदा रेल रूट पर धंधा करते हैं.

आगे अवधेश ने बताया कि खिलौना बेचने का मेरा आइडिया किसी को अच्छा लगा तो उसने मेरा विडियो बना कर वायरल कर दिया. बाद में रेल पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. कुछ दिन पहले ट्रेन के एक पैसेंजर ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिया जिसके बाद अवधेश देखते ही देखते वायरल सेल्‍समैन हो गए. लेकिन अवधेश अनाधिकृत तरीके से खिलौने बेचते थे और उसके पास रेलवे की तरफ से वेडिंग का लाइसेंस नहीं था.

2 thoughts on “क्यों एक वायरल वीडियो ने नेताओं की मीमिक्री करने वाले सेल्समैन को भेज दिया जेल?”

Leave a Comment

%d bloggers like this: