मायानगरी मुंबई में क्यों हो रही हैं एक्टर्स की संदिग्ध मौतें

whatsappimage2020-08-06at9-42-48pm-1596730387
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मायानगरी मुंबई को फिल्म सिटी के नाम से जाना जाता है. हजारों लोग रोज इस मायानगरी में एक्टर, डायरेक्टर और सिंगर बनने का ख्वाब लेकर आते हैं. कुछ के सपने पूरे होते हैं और कुछ के नहीं. लेकिन सवाल तब खड़े होने लगते हैं जब कामयाब हो चुके एक्टर्स के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबरें आती हैं.

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन से पूरा देश शोक में है. सुशांत के निधन से महज 7 दिन पहले सेलिब्रिटी मैनेजर दिशा सालियन की भी मौत हुई थी, वहीं इसके बाद भी कई टीवी एक्टर्स और साउथ एक्टर के निधन की खबरें आई हैं.

पिछले 24 घंटे में दो एक्टर्स के मौत की खबर ने पूरे देश को चौंका कर रख दिया है और मायानगरी को सवालों के घेरे में ला खड़ा किया है.

ये रिश्ते हैं प्यार के जैसे कई हिट सीरियल का हिस्सा रहे समीर शर्मा की कल सुसाइड की खबर सामने आई. रिपोर्ट्स के अनुसार समीर के सुसाइड को दो दिन हो चुके थे हालाकिं उनके शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला.

वहीं इसी बीच भोजुपरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक के सुसाइड की खबर भी आई. अनुपमा पाठक ने 2 अगस्त को ही सुसाइड कर लिया था. उनके घर से सुसाइड नोट भी मिला है. जिसके अनुसार एक प्रोडक्शन हाउस के पास उनके पैसे थे और उन्हें अभी तक नहीं दिए गए थे.

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में लगातार एक्टर्स के मौत की खबरें कई सवाल खड़े करती हैं, आखिर फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में ऐसा कौन सा दबाव है जो एक्टर्स को सुसाइड करने पर मजबूर कर रहा है.

सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात तो ये है कि इनमें से कई एक्टर्स के केस को सुसाइड बता जरुर दिया गया है लेकिन इनके ना तो घर से कोई सुसाइड नोट मिला और ना ही सुसाइड की कोई वजह सामने आई.

कुछ लोगों का कहना है कि पैसों की तंगी के चलते एक्टर्स सुसाइड कर रहे हैं, पर क्या सच में यही वजह है. 26 मई को क्राइम पेट्रोल जैसे शोज में काम कर चुकी एक्ट्रेस प्रेरक्षा मेहता ने सुसाइड कर लिया था. इसके बाद 8 जून को दिशा सालियन के सुसाइड की खबर सामने आई.

14 जून को सुशांत सिंह राजपूत जैसे बड़े एक्टर की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर सामने आई. 5 अगस्त को समीर शर्मा और अब अनुपमा पाठक के सुसाइड ने हर किसी के मन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं.