अमेरिका की नाराजगी के बावजूद चीन के छात्रों को संबोधित करेंगे डब्ल्यूएचओ प्रमुख

trump and who
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

अमेरिका की नाराजगी के बावजूद विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम इस सप्ताह बीजिंग विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करने वाले हैं. जबकि संयुक्त राष्ट्र का स्वास्थ्य निकाय सबसे बड़ा फंड देने वालेअमेरिका की नाराजगी के बीच चीन में कोरोना वायरस के फिर से उभार को रोकना के प्रयास में लगा है.

विश्वविद्यालय के एक नोटिस के अनुसार, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम 21 जून को सिंघुआ विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र और प्रबंधन के स्नातक स्तर के छात्रों को ऑनलाइन संबोधित करेंगे.

वाशिंगटन ने डब्ल्यूएचओ को दी जाने वाली अपनी फंडिंग को निलंबित कर दिया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोनोवायरस महामारी को रोकने के तरीके को लेकर डब्ल्यूएचओ पर चीन की कठपुतली बनने का आरोप लगाया. डब्ल्यूएचओ ने ट्रम्प के इस दावे को खारिज कर दिया कि उसने कोरोना वायरस के बारे में चीन की भ्रामक नीतियों को बढ़ावा दिया. जहां कोविड-19 मामलों के संक्रमण की दूसरी लहर फैलने का डर शुरू हो गया है.

डब्ल्यूएचओ ने मंगलवार को कहा कि टेड्रोस ने लगभग तीन साल पहले पद ग्रहण करने के बाद से सैकड़ों भाषण दिए हैं. जिसमें पिछले दो हफ्तों में न्यूयॉर्क के कोलंबिया विश्वविद्यालय के लिए एक ऑनलाइन भाषण और सिटी यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क के लिए एक रिकॉर्ड किया गया भाषण शामिल है.

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश सिंह