Sarah Sanders, White House Press Secretary

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की व्हाइट हाउस में पुराने कर्मियों में प्रेस सचिव सारा सैंडर्स भी 30 जून से विदा ले रही हैं. इसकी जानकारी स्वयं राष्ट्रपति ट्रम्प ने ट्वीट कर दी.

ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘साढ़े तीन साल बाद, सारा हुकाबी सैंडर्स इस महीने के अंत में व्हाइट हाउस को अलविदा कहेंगी और अपने गृह राज्य अरकांसस का रुख करेंगी. वह असाधारण प्रतिभा की धनी एक प्रतिभाशाली शख्स हैं, जिन्होंने बेहतरीन काम किया.‘

सारा ने गुरुवार को कहा कि उन्हें प्रेस सचिव के पद से मुक्त होने का कोई अफसोस नहीं है. अब वह कुछ दिन अपने तीनों बच्चों के साथ बिताएंगी. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति के प्रति आभार जताया.

व्हाइट हाउस ने गुरुवार शाम तक सारा सैंडर्स की जगह किसी अन्य की नियुक्ति के बारे में घोषणा नहीं की है. बताया जाता है कि सारा अरकांसस के गवर्नर पद के लिए चुनाव लड़ने का मन बना रही हैं.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति के तौर पर ट्रंप के निर्वाचन के बाद उन्‍हें व्‍हाइट हाउस में उप प्रेस सचिव की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी. इसके बाद उन्‍हें शॉन स्‍पाइसर की जगह प्रेस सचिव के पद पर पदोन्‍नत किया गया था. सारा व्हाइट हाउस की प्रैस सचिव बनने वाली तीसरी महिला हैं. 36 साल की सारा डोनाल्‍ड ट्रंप की खास सहयोगियों में शामिल थीं.

Leave a Reply