नीतीश कुमार से नाराज हुए थे ऋषि कपूर, कहा-‘कभी नहीं जाउंगा बिहार’

l
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. बुधवार को शानदार अभिनेता इरफान खान ने दुनिया को अलविदा कहा था और आज ऋषि कपूर ने भी सबका साथ छोड़ दिया है.  बॉलीवुड के दो बड़े सितारों के यूं चले जाने से हर किसी को रुला रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सभी कलाकारों और नेताओं ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

अभिनय की दुनिया में तो ऋषि कपूर  ने खूब नाम कमाया ही था. इसके अलावा वे सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते थे. वो अपने ट्वीट के जरिए देश के सम-सामायिक मुद्दों पर अपनी अपनी राय रखते रहते थे.

उन्होंने बिहार में शराबबंदी लागू किए जाने के बाद सीएम नीतीश कुमार  को सलाह दी थी, जिस कारण वे काफी चर्चा में रहे थे. साल 2016 में बिहार सरकार के पूर्ण शराबबंदी के फैसले से ऋषि कपूर इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने कभी बिहार न जाने तक की बात कह दी थी. 

ऋषि कपूर ने अपने एक ट्वीट में कहा था, ‘बिहार  सरकार शराब की तस्करी और अवैध शराब को बढ़ावा देने वाला कदम उठाई है. दुनिया भर में शराब पर प्रतिबंध असफल रहा है. जाग जाओ. बिहार तुम्हें 3,000 करोड़ रुपये के राजस्व का भी नुकसान होगा’

ऋषि कपूर ने ट्वीट कर कहा था, “शराब के लिए 10 साल की जेल, अवैध तरीके से हथियार रखने पर पांच साल? वाह सीएम नीतीश! मैं बिहार नहीं आ रहा! 2016 में आप इतने अदूरदर्शी कैसे हो गए?

इस ट्वीट के साथ ऋषि ने अपनी फिल्म ‘कुली’ की एक फोटो भी शेयर की थी. साथ ही उन्होंने लिखा था, ‘कुली’ के दिनों से पीने की प्रैक्टिस कर रहा हूं. लेकिन सिगरेट और शराब नुकसानदायक है. कृपया इससे दूर रहें.’