…जब मोदी ने दो साल पुरानी दोस्ती निभाते हुए ट्रम्प को गले से लगा लिया

अहमदाबाद, 24 फरवरी (हि.स.). अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर और 30 शीर्ष अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे तो प्रधानमंत्री मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए पहुंचे.

जैसे ही ट्रम्प हवाई जहाज की सीढ़ियों से उतरे तो उनके सामने खड़े प्रधानमंत्री मोदी ने दो साल पुरानी दोस्ती को निभाते हुए गले से लगा लिया.

सोमवार सुबह 11.38 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का विमान एयरफोर्स वन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरा. पत्नी मेलानिया, डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका और दामाद के लिए मोटेरा स्टेडियम में वीवीआईपी व्यवस्था की गई है.

उनके लिए वीवीआईपी इतालवी, चीनी, पंजाबी भोजन की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा मधुमेह रोगियों के लिए अलग से चीनी मुक्त भोजन का भी इंतजाम है.

पीएम मोदी ने ट्रम्प के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, अतिथि देवी भव:
राष्ट्रपति ट्रम्प ने अहमदाबाद पहुंचने से पहले हिंदी में ट्वीट किया कि ‘हम भारत आने के लिए तत्पर हैं. हम रास्ते में हैँ, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे.’ इसके जवाब में मोदी ने ट्वीट किया कि ‘अतिथि देवी भव:’ अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतारते ही मोदी के आत्मीय स्वागत करने पर ट्रम्प भी खुश हुए.

एयरपोर्ट से रोडशो शुरू होते ही राष्ट्रपति ट्रम्प महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम गए. रोडशो में सबसे आगे प्रधानमंत्री मोदी की गाड़ियां थीं. उनके पीछे राष्ट्रपति ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया, पुत्री इवानका ट्रम्प और दामाद के साथ गाडियों का काफिला भी चला.

मोटरा स्टेडियम में हजारों लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लिया. गुजराती गायक गायक किंजल पटेल ने जब स्टेडियम में ‘गुजराती लाला’ गाना शुरू किया तो पूरा स्टेडियम झूम उठा.

हिन्दुस्थान समाचार/पारस/हर्ष/सुनीत

Leave a Reply

%d bloggers like this: