कोहरा और ठंडी हवा से मौसम बना सर्द, सूर्यदेव ने ओढ़ी बादलों की परत

जोधपुर. देश के उत्तर भारतीय इलाकों में हो रही बर्फबारी, बारिश और थार पर बना चक्रवाती परिसंचार से सर्दी ने जोर पकडऩा शुरू कर दिया है. अलसुबह से मौसम में काफी ठंडक घुली हुई है.दोपहर तक कोहरा छाया रहा.सर्द हवा ने शरीर पर चुभन पैदा की है.

माउंट में पारा 7 डिग्री तक पहुंच गया है.इधर थार के कुछेक इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश और बादलों की आवाजाही पहले ही बता दी है.सुबह से ही मौसम सर्द बना हुआ है.शहर धुंध में लिपटा हुआ है.धूप काफी कमजोर साबित हो रही है. सूर्यदेव बादलों की बनी परत की ओढ़ में है. हालांकि दोपहर का तापमान 21 डिग्री चल रहा है.मगर रात होते होते काफी गिर जाता है.सुबह मौसम का तापमान 15 डिग्री बना हुआ था.

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार और बुधवार को बादल और बारिश को मौसम प्रदेश सहित मारवाड़ के कुछ हिस्सों में रह सकता है.मारवाड़ के जैसलमेर, बाड़मेर पाली जालोर एवं सिरोही में कुछेक स्थानों पर बारिश या छींटे गिर सकते है.बादलों के जमावड़े से मावठ की संभावना बनी है.

सूर्यनगरी में आज सुबह भी धुंध छाई रही. इससे आवागमन बाधित रहा.अलसुबह लोगों को अपने वाहनों की लाइट जलानी पड़ी.बसों और रेलों के सफर पर भी इसका असर पडऩे लगा है.मौसम सर्द बने रहने से काफी लोग आज गर्म लबादों में नजर आ गए.अब गर्म खाने पीने पर जोर देने लगे है.

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश

Leave a Reply

%d bloggers like this: