WhatsApp में होने वाले हैं ये बड़े बदलाव

नई दिल्ली. WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कई शानदार फीचर लेकर आया है. ये फीचर्स एंड्रॉयड और आईफोन दोनों प्लैटफॉर्म के लिए हैं. इसमें ऐनिमेटेड स्टिकर्स, वॉट्सऐप वेब के लिए डार्क मोड, QR कोड्स, KaiOS के लिए स्टेटस शामिल हैं.

यह फीचर जल्द ही रोलआउट किए जाएंगे. अभी ये फीचर्स ट्रायल के तौर पर कुछ ही यूजर्स के लिए मौजूद है. व्हाट्सऐप ने बताया कि ये नए फीचर्स अगले कुछ हफ्तों में यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे.

कंपनी ने अपने पुराने फीर्चस को भी अपडेट कर बेहतर करने की कोशिश की है.  जैसे की नए अपडेट में कंपनी ने ग्रुप विडियो कॉलिंग को भी पहले से बेहतर किया है.

इनमें खास तौर पर एनिमेटेड स्टिकर्स का फीचर है जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है. नॉर्मल स्टिकर्स की पॉपुलैरिटी को देखते हुए कंपनी ने एनिमेटेड स्टिकर्स लाने का फैसला किया है. WhatsApp पर रोजाना करोड़ों की संख्या में स्टीकर भेजे जाते हैं. WhatsApp ने कहा कि हम नया एनिमेटेड स्टीकर पैक रोलआउट कर रहे हैं, जो ज्यादा फन-लविंग और खुद को एक्सप्रेस करने करने वाला है.

वॉट्सऐप के नए QR Codes फीचर के जरिए कॉन्टैक्ट्स QR कोड से डायरेक्ट सेव किए जा सकते हैं. स्कैन करके सेव कर सकते हैं. अपने कॉन्टैक्ट्स में किसी को ऐड करने के लिए ये फीचर यूज किया जा सकता है और इसे लोग बिजनेस कार्ड पर भी प्रिंट करा सकते हैं.

इस साल की शुरुआत में वॉट्सऐप ने अपने मोबाइल ऐप के लिए डार्क मोड लॉन्च किया था. अब कंपनी इसी डार्क मोड को वेब यूजर्स के लिए लाई है जो वॉट्सऐप को लैपटॉप या डेस्कटॉप पर यूज करते हैं. यह फीचर आने वाले कुछ दिनों में सभी यूजर्स को मिल जाएगा.

हाल ही में WhatsApp ने अपने वीडियो कॉलिंग के फीचर में बदलाव करके ग्रुप विडियो कॉल मेंबर्स की संख्या को चार से बढ़ा आठ कर दिया था. अब इसे और बेहतर बनाने के लिए WhatsApp वीडियो को फुल स्क्रीन करने का ऑप्शन देने जा रहा है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: