व्हॉट्सएप ग्रुप में कर पाएंगे प्राइवेट मैसेज, जानिए कैसे करेंगे यूज

व्हॉट्सएप मैसेजिंग एप ने काफी कम समय में अच्छी खासी पहचान बना ली है. इस समय जिनके पास स्मार्टफोन है, उनमें से अधिकतर यूजर्स इस एप का इस्तेमाल किसी को भी मैसेज भेजने के लिए करते है. अपनी पॉपुलरिटी में बढोतरी के साथ व्हॉट्सएप आए दिन एप में बदलाव करता रहता है. ताकि यूजर्स इस एप को आसानी से इस्तेमाल कर पाए.

व्हॉट्सएप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया बीटा अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है. व्हॉट्सएप के इस अपडेट जरिये अब यूजर्स को प्राइवेट रिप्लाई करने का ऑप्शन भी मिलेगा. इस फीचर की मदद से यूज़र ग्रुप से जुडे किसी भी व्यक्ति को प्राइवेट मैसेज भेज पाएंगा

जबकि ग्रुप से जुडे बाकि मेम्बरस् इसका पता नही चलेगा. अभी इस फीचर को व्हॉट्सप एंड्रॉयड बीटा एप के लिए ही रोल आउट किया गया है. हालांकि इस अपडेट में कुछ खामियां भी है. जिस वजह से व्हाट्सप के क्रैश होने की बात कही जा रही है. प्राइवेट रिप्लाई के इस खास फीचर का इस्तेमाल व्हॉट्सएप यूजर्स ग्रुप में किसी वॉइस कॉल या विडियो कॉल कर सकते है.

इस फीचर की खासियत यही है कि इससे जिसे भी मैसेज भेजा जाएगा, उसे सिर्फ वह व्यक्ति ही देख पाएगा. प्राइवेट मैसेज भेजने के लिए आपको पहले उस मैसेज को को चुनना है फिर जिस प्राइवेट मैसेज को भेजना चाहते है. उस मैसेज को चुनने के ठीक बाद आपको ग्रुप चैट में ऊपर मौजूद तीन डॉट्स पर टैप करना है.

इस ऑप्शन पर टैप करने पर चार विकल्प कॉपी, मैसेज, वॉइस कॉल और विडियो कॉल दिखेंगे. जिनमें से किसी को भी सेलेक्ट कर सकते है. फिलहाल आपका भेजा रिप्लाई दूसरे यूजर को चैट के रूप में मिलेगा. व्हॉट्सएप के इस बीटा वर्जन डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में हिस्सा लेना होगा.

वहीं इसको एपीके मिरर थर्ड पार्टी एप से डाउनलोड कर किया जा सकता है. पिछले साल दिसंबर में व्हॉट्सएप ने गलती से रिप्लाई प्राइवेट बीटा अपडेट विंडोज फोन के लिए जारी कर दिया था. जल्द ही व्हॉट्सएप इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकता है.

%d bloggers like this: