WHATSAPP PAYMENT सर्विस भारत में सितम्बर तक होगी शुरू

  • रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी इस साल की दूसरी छमाही तक व्हॉट्सऐप पे को भारत में लॉन्च करने जा रहीं हैं
  • लीक रिपोर्ट के हिसाब से अंदाजा लगाए तो कम्पनी अपनी पेमेंट सर्विस को अगले पांच महीनों में रोलआउट कर सकती हैं

नई दिल्ली. WhatsApp भारत में अपनी पेमेंट सर्विस को जल्द ही लॉन्च कर सकता है. कम्पनी ने अपनी इस पेमेंट सर्विस की टेस्टिंग के लिए पहले ही कुछ चुनिंदा यूजर्स को चुना हुआ है. व्हॉट्सऐप फिलहाल इस सर्विस को 7 लाख यूज़र्स पर टेस्ट कर रही हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी इस साल की दूसरी छमाही तक व्हॉट्सऐप पे को भारत में लॉन्च करने जा रहीं हैं. लीक रिपोर्ट के हिसाब से अंदाजा लगाए तो कम्पनी अपनी पेमेंट सर्विस को अगले पांच महीनों में रोलआउट कर सकती हैं.

व्हॉट्सऐप भी बाकि कम्पनियो की तरह यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस यानि यूपीआई के ज़रिए मोबाइल पेमेंट सेगमेंट में ट्रांजेक्शन की परमिशन देगा. इसके साथ ही कम्पनी ने ICICI बैंक के साथ भी पार्टनरशिप की हैं.

अब कंपनी ने ऐक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और एसबीआई के साथ भी पार्टनरशिप की है. व्हॉट्सऐप भारत के डिजिटाइजेशन प्रोग्राम को सपॉर्ट करने के लिए बैंक, एनपीसीआई, सरकार और दूसरे पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ मिलकर काम कर रही हैं.

आरबीआई के नए रेग्युलेशन के मुताबिक पेमेंट्स डेटा को भारत में ही स्टोर किया जाना जरूरी होगा. इसके साथ ही डिजिटल पेमेंट्स बिजनेस से जुड़ी कंपनियों को CERTIN के ऑडिटर्स से थर्ड-पार्टी ऑडिट कराना भी जरूरी कर दिया हैं.

व्हॉट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रहा है. कम्पनी न सिर्फ अपने पेमेंट सर्विस की खामियों पर काम किया है बल्कि भारत में अपनी टीम को और भी मजबूत किया हैं.

Trending Tags- WhatsApp payments latest news, Aaj ka samachar, Hindi samachar, Latest news today, Whatsapp payment update, WhatsApp payments news, Updates on WhatsApp payment