WHATSAPP के इन फीचर्स के बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे आप
  • लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल बातचीत करने, फोटो-वीडियो और कई बड़े डॉक्यूमेंट भेजने के लिए करते हैं
  • इन सबके अलावा भी वॉट्सऐप के कई ऐसे कूल फीचर हैं

नई दिल्ली. आज के दौर में सबके पास स्मार्टफोन हैं और उसमें वॉट्सऐप भी है. ये एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तेमाल लगभग सभी लोग करते हैं. अक्सर लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल बातचीत करने, फोटो-वीडियो और कई बड़े डॉक्यूमेंट भेजने के लिए करते हैं.

लेकिन इन सबके अलावा भी वॉट्सऐप के कई ऐसे कूल फीचर हैं. जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं. वॉट्सऐप समय-समय पर नए-नए फीचर अपने ऐप में जोड़ता रहता है. लेकिन बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो इन फीचर के बारे में जानते हैं और इनका इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपको ऐसे ही फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं.

ये हैं वॉट्सऐप के कूल फीचर-

वॉट्सऐप ने हाल ही में अपने ऐप में एक कन्वर्सेशन शॉर्टकट्स के नाम का नया फीचर जोड़ा है. ये वॉट्सऐप का एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से आप किसी फेवरेट चैट का शॉर्टकट अपने होम स्क्रीन पर ले सकते हैं. साथ ही एक टच से इस नए फीचर की मदद से आप अपने फेवरेट वॉट्सऐप चैट को ओपन कर पाएंगे.

जरूरी मैसेज को स्टार करें-

अक्सर ऐसा होता है कि हम जरूरी मैसेज के बारे में भूल जाते हैं. फिर हम उसे याद करने और सर्च करने की बहुत कोशिश करते हैं. लेकिन कई बार बहुत कोशिशों के बाद भी हमे वो मैसेज न मिलते हैं न याद आते हैं. ऐसे में आप वॉट्सऐप के नए फीचर की मदद से जरूरी मैसेज को स्टार कर सकते हैं. जिससे जरूरी मैसेज को याद रखना आसान हो जाएगा.

आसानी से भेजे मैसेज-

कई बार ऐसा होता है कि आप बहुत बिजी होते हैं और जरूरी मैसेज का भी रिप्लाई नहीं कर पाते हैं. ऐसे में आप वॉट्सऐप के AI असिस्टेंट की मदद से मैसेज का रिप्लाई दे सकते हैं. इसके लिए आपको केवल सिरी या गूगल असिस्ट को एक्टिव कर किसी ग्रुप या कॉन्टैक्ट को मैसेज भेजने के लिए कहना है.

Trending Tags – Whatsapp | Gadgets | Whatsapp Features | Whatsapp web | Aaj ka Samachar

%d bloggers like this: