Facebook-WhatsApp-Instagram दुनिया भर में रहा डाउन, यूजर्स को हुई परेशानी
  • फेसबुक ने दुनिया भर में अपने यूजर्स को हुई इस परेशानी के लिए खेद जताया
  • व्हॉट्सऐप पर यूजर्स इस दौरान फोटो डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे तो वहीं इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाने में भी को समस्या आ रही थी

गैजेट डेस्क. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्वीटर का सर्वर बुधवार की रात भारत समेत दुनिया भर में डाउन हो गया था. फेसबुक और ट्वीटर ने ट्वीट कर सर्वर ठीक होने की जानकारी दी.

फेसबुक ने दुनिया भर में अपने यूजर्स को हुई इस परेशानी के लिए खेद जताया. फेसबुक ने कहा कि कुछ लोगों को फोटों, वीडियो भेजने में परेशानी हुई. फिलहाल हमने इस समस्या को ठीक कर दिया है.

फेसबुक ने आज सुबह पांच बजे के बाद ट्वीट कर लिखा कि हमारे एप्लिकेशन और प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को फोटो, वीडियो के अलावा फाइल भेजने में दिक्कतें आ रही थी. जिसके लिए हम माफी मांग रहे है.

ट्विटर पर भी यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजने में परेशानी हो रही थी. हालांकि बुधवार रात साढ़े नौ बजे के पहले तक ट्विटर ठीक तरीके से काम कर रहा था, लेकिन उसके बाद इसका सर्वर भी डाउन हो गया था.

इसके साथ ही ट्वीटर ने भी ट्वीट कर कहा कि समस्या का लगभग 100 प्रतिशत समाधान हो गया है. हालांकि फिर भी कुछ लोगों को दिक्कतें हो सकती है, लेकिन लगभग सभी की समस्याएं दूर कर दी गई है. आपके धैर्य रखने के लिए धन्यवाद.

खबरों के मुताबिक बुधवार रात करीब नौ बजे के बाद से यूजर्स को परेशानी हो रही थी. कई यूजर्स को ऐप अपडेट करने से लेकर फोटो पोस्ट और डाउनलोड करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था.

व्हॉट्सऐप पर यूजर्स इस दौरान फोटो डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे तो वहीं इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाने में भी को समस्या आ रही थी. इसके अलावा फेसबुक पर लिंक, पोस्ट करने में यूजर्स को परेशानी हो रही थी.

अब तक इसके पीछे की वजह सामने नहीं आई है. ऐसे में यूजर्स व्हॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम डाउन हैशटैग के साथ ट्वीटर पर साझा कर रहे हैं. इससे पहले भी तीनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक साथ दुनियाभर में डाउन रहे है.

Trending Tags- Facebook | WhatsApp | Instagram | Social Media News | Aaj ka Samachar | News Today

1 thought on “Facebook-WhatsApp-Instagram दुनिया भर में रहा डाउन, यूजर्स को हुई परेशानी”

Leave a Comment

%d bloggers like this: