Jasprit Bumrah ने ऐसा क्या कहा की Virat Kohali ने छोड़ दी गेंदबाजी
  • कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से कई रिकोर्ड तोड़े हैं और कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिन्हें अब तोड़ना काफी मुश्किल है
  • बुमराह (जसप्रीत) बाउंड्री से चिल्लाया और कहा ‘कोई मजाक नहीं, यह अंतरराष्ट्रीय मैच है

विश्व कप 2019 का आगाज हो चुका है, भारत का पहला मैच 5 जून को दक्षिण आफ्रीका के खिलाफ होगा. जिसको लेकर पूरी टीम जोर तोड़ से तैयारी में जूटी हुई है. उसी क्रम में भारतीय कप्तान और आतिशी बल्लेबाज विराट कोहली भी जमकर मैदान में पसीना बहा रहे है.

कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से कई रिकोर्ड तोड़े हैं और कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिन्हें अब तोड़ना काफी मुश्किल है. आज कोहली कुछ अलग करते हुए अपना हाथ गेंदबाजी में आजमाते हुए नज़र आए.

वैसे तो मिडियम पेसर विराट कोहली पहले भी कई मैचों में गेंदबाजी कर चुके हैं. लेकिन गेंदबाजी में उन्हे कुछ खास सफलता हांसिल नहीं हुई है. विराट ने खुद बताया है की उन्होने 2017 के बाद क्यों गेंदबाजी नहीं की.

आपको बता दें कि विराट पहले भी कई मैचों में गेंदबाजी कर चुके हैं. जिसमें उन्होने वन-डे में 2 और टी-20 में 4 विकेट झटके हैं. अपनी गेंदबाजी से विराट कुल आठ विकेट हासिल कर चुके हैं

अंतरराष्ट्रीय मैच में विराट नें आखरी बार गेंदबाजी साल 2017 में कि थी. दरअसल, विराट कोहली का कहना है कि उनकी गेंदबाजी पर कोई भी भरोसा नहीं करता है, लेकिन मैं करता हूं.

उन्होंने दिसंबर 2017 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी न करने का कारण भी बताया . उन्होंने बताया, ‘ साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हम लगभग सारे मैच जीत रहे थे.

उस वक्त मैंने महेंद्र सिंह धोनी से पूछा कि क्या मैं गेंदबाजी कर सकता हूं. जैसे ही मैं गेंदबाजी के लिए तैयार हुआ बुमराह (जसप्रीत) बाउंड्री से चिल्लाया और कहा ‘कोई मजाक नहीं, यह अंतरराष्ट्रीय मैच है.

विराट ने बताया कि उसके बाद मेरे कमर थोड़ी दिक्कत थी तो और उसके बाद मैंने कभी बॉलिंग नहीं की.

Trending Tags: Indian Cricket Team | Virat kohli | ICC World cup 2019 | International Cricket | Aaj ka samachar

लेकीन कोहली फिर भी लगातार गेंदबाजी की प्रेक्टिस करते रहते हैं. हाल ही में उनका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वो गेंदबाजी की प्रेक्टिस कर रहे थे. बीसीसीआई ने यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है.

1 thought on “Jasprit Bumrah ने ऐसा क्या कहा की Virat Kohali ने छोड़ दी गेंदबाजी”

Leave a Comment

%d bloggers like this: