वेस्टइंडीज की पहली पारी 311 रनों पर सिमटी, उमेश यादव ने लिए 6 विकेट

हैदराबाद. रोस्टर चेज के बेहतरीन शतकीय पारी (106) और कप्तान जेसन होल्डर के अर्धशतक (52) की बदौलत भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पारी 311 रनों पर समाप्त हुई. चेज और होल्डर के अलावा शाई होप ने 36, डावरीच ने 30 और कीरन पावेल ने 22 रन बनाए. चेज ने अपने शतकीय पारी के दौरान 7 चौके और 1 छक्का लगाया. यह उनके कैरियर का चौथा और भारत के खिलाफ दूसरा शतक था.
भारत की तरफ से उमेश यादव ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए. उमेश के अलावा कुलदीप यादव ने तीन और अश्विन ने 1 विकेट लिया. समाचार लिखे जाने तक भारत ने अपनी पहली पारी में बिना विकेट खोए 49 रन बना लिए हैं. पृथ्वी शॉ 30 और केएल राहुल 4 रन बनाकर खेल रहे हैं.
इससे पहले वेस्टइंडीज ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और 32 के कुल योग पर अश्विन ने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया. उन्होंने सलामी बल्लेबाज (22) को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया.
इसके बाद 52 के कुल योग पर कुलदीप यादव ने क्रेग ब्रेथवेट (14) को पगबाधा आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया. तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 86 के कुल स्कोर पर वेस्टइंडीज को तीसरा झटका दिया, उन्होंने शाई होप (36) को पगबाधा आउट किया.
कुलदीप यादव ने 92 के कुल स्कोर पर शिमरोन हेटमायेर को पगबाधा आउट कर मैच में दूसरे विकेट लिया. हेटमायेर ने 12 रन बनाए. कुलदीप ने 113 के कुल स्कोर पर सुनील अंबरीश को जडेजा के हाथों कैच आउट करवा अपना तीसरा और पारी का 5वां विकेट लिया.
सुनील ने 18 रन बनाए. 182 के कुल स्कोर पर उमेश यादव ने शॉन डॉवरिच को पगबाधा आउट कर वेस्टइंडीज को छठा झटका दिया. डॉवरिच ने 30 रन बनाए. 286 के कुल स्कोर पर कप्तान जेसन होल्डर को उमेश यादव ने रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज का सातवां विकेट गिराया. आउट होने से पहले होल्डर ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 रन बनाए. इसके बाद 296 के कुल स्कोर पर उमेश ने बिशू (2) को बोल्ड को वेस्टइंडीज को आठवां झटका दिया.
उमेश ही ने 311 के कुल स्कोर पर शतकीय पारी खेल चुके चेज (106) को बोल्ड कर नौवां झटका दिया. इसी स्कोर पर उमेश ने ग्रेबियल को पंत के हाथों केच कराकर वेस्टइंडीज का पारी का अंत किया.
इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ने एक बदलाव किया है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह शर्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है. शर्दुल अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं.
हिन्दुस्थान समाचार/सुनील/राधा रमण