West Bengal : कंटेंमेंट जोन में लागू हुआ लॉक डाउन , सड़कों पर पुलिस ने की बैरिकेडिंग

covod - Copy
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोलकाता. बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ममता सरकार ने सूबे के सभी कंटेनमेंट जोन में सम्पूर्ण लॉक डाउन लागू दिया है. आज सुबह से कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर व दक्षिण 24 परगना में पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है.

इन क्षेत्रों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार की गतिविधियां बंद की गई हैं. इस दिशा में मंगलवार को राज्य के गृह सचिव अलापन बनर्जी ने एक आदेश जारी कर पश्चिम बंगाल के जिलाधिकारियों को कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए संपूर्ण लॉक डाउन का पालन कराने का निर्देश दिया था.

इस दौरान कंटेनमेंट जोन में परिवहन सेवा पूर्ण रूप से बंद रहेगा वहीं, सिर्फ अत्यावश्यक दुकानें खुलेंगी बाकि सभी दुकानें बंद रहेंगी. सभी कंटेनमेंट जोन में पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह लॉक डाउन का पालन कराने के लिए उचित कदम उठाएं. इसके अलावा राज्य सरकार ने इफेक्टेड जोन, बफर जोन व क्लीन जोन को सिर्फ कंटेनमेंट जोन में रखा है. गुरुवार से संपूर्ण लॉक डाउन होने के बाद राज्यभर के 1,000 से अधिक क्षेत्र कड़े प्रतिबंधों के दायरे में आ गए हैं.

कोलकाता के उल्टाडांगा, फूलबागान, कंकुरागाछी, हुडको, बेलियाघाटा, भवानीपुर, अलीपुर, बिजॉयगढ़, आजादपुर, न्यू अलीपुर, कसबा, मुकुंदपुर और अजयनगर जैसे क्षेत्र कोलकाता के 33 कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में से एक हैं.

बता दें कि राज्य में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक कुल 24823 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 827 मौतें हो गई हैं. महामारी से अब तक 16 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश