प. बंगालः फांसी पर लटकने से हुई बीजेपी विधायक की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

कोलकाता, प. बंगाल।

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद से बीजेपी विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की संदिग्ध मौत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है. पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार रॉय की हत्या नहीं हुई थी, बल्कि उन्होंने आत्महत्या की थी. पुलिस ने दावा किया कि उनकी मौत लटकने की वजह से ही हुई है.

जिला पुलिस की ओर से उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी की गई है. इसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि विधायक की मौत फंदे से लटकने की वजह से हुई है. रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि उनके शरीर पर बाहरी जख्म के कोई भी निशान नहीं है. यानी पुलिस ने प्रारंभिक तौर पर यह साबित करने की कोशिश की है कि विधायक की मौत के पीछे कोई राजनीतिक साजिश या हत्याकांड नहीं है बल्कि उन्होंने खुद ही खुदकुशी की है.

बता दें कि सोमवार सुबह के समय घर से चंद किलोमीटर की दूरी पर एक मोबाइल दुकान के सामने विधायक का शव फंदे से लटकते हुए बरामद किया गया था. स्थानीय लोगों ने दावा किया था कि उनके दोनों हाथ बंधे हुए थे इसलिए वह खुद फंदे से लटक जाएं, यह संभव नहीं है. उनकी हत्या की गई है. भारतीय जनता पार्टी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है और जिला पुलिस पर हत्या को आत्महत्या साबित करने का आरोप लगा रही है.

मंगलवार को बीजेपी के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविद से मिलकर घटना की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार को भंग करने की मांग भी की है. इधर बीजेपी की ओर से रायगंज में 12 घंटे बंद का आह्वान किया गया है जिसका मिलाजुला असर उत्तर बंगाल में देखने को मिल रहा है.

सोमवार को जब विधायक का शव बरामद किया गया था, तभी से बीजेपी दावा करने लगी थी कि विधायक की हत्या हुई है. हालांकि बाद में रायगंज जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने दावा किया था कि विधायक की जेब से एक नोट बरामद किया गया है जिसमें मौत के लिए दो लोगों को जिम्मेवार ठहराया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: