बीजेपी का मिशन ‘बंगाल फतह’, कई केंद्रीय मंत्रियों की ताबड़तोड़ रैलियां

BJP
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल फतह के लिए अभियान छेड़ दिया. राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी के कई दिग्गज नेता प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां करने वाले हैं. हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वर्चुअल रैली के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली को काफी सफलता मिली. अब बीजेपी अपने दिग्गज केंद्रीय नेताओं को बंगाल में बैटिंग के लिए उतार रही है. कई केंद्रीय मंत्री आगामी 24 जून से वर्चुअल रैली करने वाले हैं, जिनके निशाने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होंगी.

केंद्रीय मंत्री मोदी सरकार 2.0 की उपलब्धियों का बखान करेंगे और ममता सरकार की खामियों को उजागर करेंगे. प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष विश्वप्रिय रायचौधरी ने बताया कि स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमण और अर्जुन राम मेघवाल सहित कई केंद्रीय मंत्रियों की रैलियां प्रस्तावित हैं.

उन्होंने बताया कि गृहमंत्री के बाद केंद्रीय कपड़ा और महिला व शिशु मंत्री स्मृति ईरानी 24 जून को वर्चुअल रैली संबोधित करेंगी. ईरानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय से सभा संबोधित करेंगी, जबकि प्रदेश स्तर पर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.

उन्होंने कहा कि इस रैली का प्रसारण फेसबुक, ट्वीटर व वेबकैम के माध्यम से किया जायेगा. बूथ व मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं से लिंक भेजा जायेगा. सोशल मीडिया से इनका सीधा प्रसारण होगा.

उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की वर्चुअल सभा को पौने तीन करोड़ लोगों ने सुना था. आशा है कि केंद्रीय मंत्रियों की वर्चुअल सभा को एक करोड़ से अधिक लोग सुनेंगे.

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के बाद 26 जून को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, 28 जून केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, 30 जून को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल व दो जुलाई को रविशंकर प्रसाद सभा वर्चुअल सभा को संबोधित करेंगे.

ये क्रमश: प्रदेश बीजेपी के पांच अलग-अलग जोन की सभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि 9 जून को वर्चुअल जरिए से बंगाल के लोगों को संबोधित कर चुके केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल में बीजेपी की सरकार बनाने का आह्वान किया था और आश्वस्त किया था कि पार्टी बंगाल को सोनार बांग्ला यानी संस्कृति संपन्न बंगाल बनाएगी.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश