प. बंगालः राज्यपाल बोले- राज्य में धर्म के लिए लड़ना जरूरी

Governor Jagdeep Dhankhar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोलकाता, प. बंगाल।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में धर्म के लिए लड़ना जरूरी है. मंगलवार को उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि जन्माष्टमी के मौके पर हार्दिक शुभकामनाएं. इस मौके पर हमें भगवान कृष्ण द्वारा अर्जुन को दिए गए उपदेश को ध्यान में रखा जाना चाहिए.

राज्यपाल ने कहा कि कृष्ण ने अर्जुन से कहा था कि अगर तुम धर्म के लिए नहीं लज़ पाए तो अपने कर्तव्य से चूक जाओगे, अपनी प्रतिष्ठा खो दोगे और पाप का भागी बनोगे. पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र और मानवाधिकार और कानून का शासन लागू करने के लिए लड़ना जरूरी है.

बता दें कि मंगलवार को पूरे देश में जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है. भगवान कृष्ण के जन्म का उत्सव मनाने के लिए यह त्योहार मनाया जाता है. जन्माष्टमी को भारत में हीं नहीं बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी पूरी आस्था व उल्लास से मनाते हैं.

श्रीकृष्ण ने अपना अवतार भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मध्यरात्रि को अत्याचारी कंस का विनाश करने के लिए मथुरा में जन्म लिया. इसलिये भगवान स्वयं इस दिन पृथ्वी पर अवतरित हुए थे अत: इस दिन को कृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाते हैं. इसीलिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा नगरी भक्ति के रंगों से सराबोर हो उठती है.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश