ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को दिया ये बड़ा चैलेंज..

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले के जवाब में सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को बांकुरा में चुनाव प्रचार करते हुए पीएम मोदी को एक चुनौती दी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने बांकुरा रैली में ममता बनर्जी पर राज्य में कोयला खदानों में माफिया राज चलाने और खदान मजदूरों को उनके मेहनताने ना देने का गंभीर आरोप लगाया.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने जवाब देते हुए कहा कि अगर पीएम मोदी एक भी प्रत्याशी पर आरोप को सिद्ध कर देते हैं तो वे राज्य की सभी 42 सीटों से अपने प्रत्याशियों के नामांकन वापस ले लेंगी.

आरोपों पर जवाब देते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री एक भी प्रत्याशी पर आरोप को सिद्ध कर देते हैं तो वे राज्य की सभी 42 सीटों से अपने प्रत्याशियों के नामांकन वापस ले लेंगी.

एक रैली में मोदी ने कहा, “आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि कैसे कोयला खदानों में तृणमूल का माफिया राज बढ़ा है. तृणमूल (TMC) के नेता पैसे कमा रहे हैं और आम खदान श्रमिक अपने पारिश्रमिक से वंचित हैं.”इसके बाद पुरुलिया में एक सभा में मोदी ने कहा, “लोगों ने लोकतंत्र के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी, उनका बलिदान बेकार नहीं जाएगा.”

उन्होंने कहा, “पुरुलिया प्राकृतिक संसाधनों से संपन्न है. आप लोग काले सोने पर बैठे हो. अभी तक सभी सरकारों ने यहां माफिया राज को बढ़ावा दिया है. वास्तव में तृणमूल सरकार ने माफिया को अपनी गतिविधियों का हिस्सा बना लिया है.”

पीएम ने कहा था कि जब कोई राजनीतिक पार्टी घुसपैठियों, माफिया, गुंडों और बदमाशों के लिए राजनीति करती है तब उसे आदिवासियों के लिए अपनी जिम्मेदारी का अहसास नहीं होता. उन्होंने कहा, “यही पश्चिम बंगाल में हो रहा है. जब भी मोदी इस अराजकता पर बोलता है, दीदी नाराज हो जाती हैं.” ममता बनर्जी ने इन बातों का करारा जवाब दिया.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि कोयला केंद्र सरकार के अधीन है और बीजेपी के नेता कोयले के लेन-देन में एजेंट हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि ‘मेरे पास पेन-ड्राइव है. यदि मैं इसे सार्वजनिक कर दूं तो कोल माफिया और गौ तस्करी का सारा मामला खुल जाएगा.’

%d bloggers like this: