जो हमसे टकराएगा वो चूर-चूर हो जाएगा-ममता बनर्जी

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ईद के मौके पर बीजेपी पर निशाना साधा है. ममता बनर्जी ने कहा कि जो हमसे टकराएगा वो चूर चूर हो जाएगा.

पश्चिम बंगाल में जयश्री राम के नारों के बहाने उठाए गए सियासी बवाल के बीच सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर शायराना अंदाज में पलटवार किया है.

ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ‘इतने दिन तक, आप लोगों ने एक महीने तक रमजान (Ramadaan) किया, रोजा किया. इतनी तकलीफ के साथ अल्लाह को याद किया. आसमान भी आपके साथ में है. आप डरो मत, आप बिखरो मत, आप आगे बढ़ो. आप भी इंसान की इंसानियत के लिए काम करो’

ममता बनर्जी (MAMATA BANERJEE) ने ईद के कार्यक्रम में कहा बंगाल में किसी से डरने की जरूरत नहीं, बीजेपी वाले जल्दी यहां से भाग जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘हम हिंदू-मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी धर्मों की रक्षा करेंगे. जो टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा. ये हमारा नारा है’

इससे पहले ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बीजेपी वाले अब बंगाल में जय श्रीराम की जगह जय मां काली बोलने लगे हैं. लगता है राम की TRP कम हो गई.

ममता ने कहा, ‘मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूर-ए-खुदा होता है. कभी-कभी जब सूरज उगता है तो उसकी किरणें बहुत कठोर होती हैं, लेकिन बाद में वो दूर हो जाती हैं. डरो मत, जितनी तेजी से उन्होंने EVM पर कब्जा किया था, उतनी ही तेजी से वे भाग भी जाएंगे.

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में पार्टी की शानदार बढ़त से उत्साहित बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में हमारे नारे जय श्री राम और जय महाकाली होंगे. बंगाल महाकाली की धरती है. हमें मां काली का आशीर्वाद चाहिए.

जयश्री राम के नारों पर सियासी बवाल के बीच TMC ने BJP पर आरोप लगाया था कि उन्हें बंगाल की संस्कृति की समझ नहीं है. इसके बाद भाजपा ने अपने नारों में जय महाकाली को शामिल किया है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: