प. बंगालः कोरोना रोगियों के उचित उपचार की मांग को लेकर बीजेपी ने शुरू किया अभियान

MP Subhas Sarkar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बांकुड़ा, प. बंगाल।

पश्चिम बंगाल में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में बीजेपी ने आज (शुक्रवार को) कोरोना पीड़ितों का उचित इलाज की मांग की. इसके अलावा बीजेपी ने बांकुड़ा जिले के हर ब्लॉक में सेफ होम के निर्माण की मांग की.

बांकुड़ा के सांसद डॉ. सुभाष सरकार के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज में बकायदा एक अभियान अभियान चलाया गया है. “आर नय ऐइ व्यवस्था” नारे के साथ विभिन्न कालेजों में बीजेपी की ओर से राज्य में अभियान चलाई जा रही है.

डॉ सुभाष सरकार इस कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को बांकुडा सम्मेलनी मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे. अग्रिम सूचित किए जाने के बावजूद, मेडिकल कॉलेज का कोई अध्यक्ष या सुपर नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा राज्य भर के लोगो में कोरोना को लेकर भय है.

उन्होंने कहा कि जिले के एकमात्र कोरोना अस्पताल उन्दा सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का बुरा हाल है. वहां सफाई नही है. ना ही खाना ठीक से दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में बिना पानी भरे मरीजों को सूखी बोतल ऑक्सीजन दी जा रही है, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

उन्होंने मांग रखा कि सभी ब्लॉकों और जिला सदर में सेफ होम तैयार किए जाएं. इसके लिए कोई लॉज या बड़ा होटल को सेफ होम के रूप में स्थापित किए जाए, जिससे रोगियों का इलाज हो सके लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है.

यहां तक ​​कि बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज में गैर-कोरोना रोगियों के इलाज की व्यवस्था नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि यदि किसी वार्ड में कोई डॉक्टर या मरीज कोरोना से संक्रमित होता है तो उस रोगियों को उस वार्ड से ना हटा कर पूरे वार्ड को बंद कर दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि इसके परिणामस्वरूप बहुत से रोगी चिकित्सा उपचार से वंचित हो जाते है. भाजपा ने मांग की है कि यदि कोई संक्रमित व्यक्ति किसी भी अस्पताल या स्वास्थ्य केंद्र में आता है, तो उसे वहां से किसी भी अस्पताल में इलाज की व्यवस्था करनी होगी.

हिन्दुस्थान समाचार/सुगंधी