तेलुगू वेब सीरीज Krishna And His Leela पर विवाद, यूजर्स ने चलाया #BoycottNetflix

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफिलिक्स दुनियाभर में अपने बेहतरीन कॉन्टेंट के लिए मशहूर है, हालांकि कई बार नेटफिलिक्स को विवादों और आलोचनाओँ का सामना भी करना पड़ता है.

ऐसा ही कुछ नेटफिलिक्स पर रिलीज हुई तेलुगू फिल्म कृष्णा एंड हिज लीला को लेकर भी देखना को मिल रहा है. सोशल मीडिया पर इस फिल्म की खूब आलोचना हो रही है.

दरअसल ये फिल्म एक ऐसे लड़के की कहानी है जो अपनी एक्स और करंट गर्लफ्रेंड के बीच कंफ्यूज होता है और रिलेशन को बचाने के लिए झूठ बोलता है. लड़के कई और अफेयर्स भी होते हैं.

फिल्म लीड एक्टर का नाम कृष्णा है और उसकी गर्लफ्रेंड का नाम राधा है, जिस वजह से पूरा विवाद शुरु हुआ है. यूजर्स कृष्णा के रोल की तुलना भगवान कृष्णा से कर रहे हैं, जिस वजह से उन्हें ये फिल्म बिल्कुल भी रास नहीं आ रही है.

यूजर्स का मानना है कि भगवान के नाम का इस तरह इस्तेमाल कर चित्रण करना गलत है. यही वजह है कि ट्विटर पर #BoycottNetflix ट्रेंड कर रहा है. इस हैशटैग के साथ लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

यूजर्स का कहना ये है कि नेटफ्लिक्स सेक्सुअल कंटेंट दिखाकर हमारी संस्कृति और धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है.

हालांकि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कॉन्टेंट को लेकर विवाद पहली बार सामने नहीं आया है, इससे पहले हुमा खुरैशी की सीरीज लैला को लेकर भी नेटफिलिक्स विवादों का सामना कर चुका हैं, वहीं कुछ समय पहले अमेजॉन पर रिलीज हुई पाताल लोक पर भी इसी तरह के आरोप लगे थे.

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कॉन्टेंट को लेकर हो रहे विवाद का सबसे बड़ा कारण ये है कि इन प्लेटफॉर्म पर कॉन्टेंट डालने के लिए किसी भी तरह के नियम नहीं बनाए गए हैं, जिस वजह से मेकर्स भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इस तरह का कॉन्टेंट बनाने के लिए आजाद होते हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: