हरियाणा में तेज तूफान के साथ बारिश, दिन में हुआ अंधेरा

चंडीगढ़, हरियाणा।

पश्चिमी विक्षोभ से रविवार को उत्तरी भारत का मौसम एकाएक बदल गया. खासकर हरियाणा व पंजाब दोनों सूबों में तेज तूफान के चलते दिन में अंधेरा छा गया. आसमान काली घटाओं से घिर गया तो तेज हवाओं के झोकों के साथ बारिश भी हुई.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आगामी तीन दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा. आगामी 48 घंटों में मेघ गर्जना बारिश होने की संभावना है. हरियाणा-पंजाब व चंडीगढ़ में रविवार सुबह अचानक मौसम ने करवट बदली.

आसमान में घने काले बादल छा गए और दिन में ही अंधेरा हो गया है, जिसके चलते लोगों के घरों की लाइटें जलानी पड़ी. कई जगह तेज आंधी के साथ बारिश व ओले भी पड़े. हालांकि तेज तूफान के कारण कई जगह बिजली चली गई. इस दौरान कई जगह पेड़ों के गिरने की भी सूचना है.

चंडीगढ़ मौसम विभाग के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल के अनुसार चंडीगढ़ में 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली. वहीं एयरपोर्ट एरिया में 66 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार रही. शहर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया. आगामी तीन दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा. तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है.

हरियाणा में चली 40 से 50 किलो मीटर प्रतिघंटा से हवाएं

पश्चिमी विक्षोभ से हरियाणा के सभी जिलों में बारिश हुई है. प्रदेश में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा तेज धूल भरी तेजहवाएं चली. करीब दो से तीन घंटे तक हवाओं एवं रिम-झिम बारिश से मौसम सुहावना हो गया. प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. हिन्दुस्थान समाचार/वेदपाल

Leave a Reply

%d bloggers like this: