सूबे में बदला मौसम, दून और चमोली में बूंदाबांदी

  • ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी में स्थानीय लोगों और पर्यटकों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन ने सभी विभागों को सतर्क कर दिया है
  • हरिद्वार, पंतनगर, अल्मोड़ा, लोहाघाट, चंपावत, नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए रहे. जिससे ठंड बढ़ गई है. सुबह चमोली जिले में आसमान में घने बादल रहे

देहरादून, 06 जनवरी (हि.स.). राजधानी देहरादून सहित सूबे में मौसम बदल गया है. देहरादून, चमोली में बूंदाबांदी हो रही है. ऊंची चोटियों पर बर्फबारी के चलते कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने नौ जनवरी तक हल्की बारिश, बर्फबारी और शीत दिवस होने की संभावना व्यक्त की है. इसके लिए चेतावनी भी जारी किया है.

ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी में स्थानीय लोगों और पर्यटकों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन ने सभी विभागों को सतर्क कर दिया है. सोमवार को राजधानी देहरादून में बादल छाए रहे. जिससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इसके बाद दून में बूंबाबांदी शुरू हो गई.

हरिद्वार, पंतनगर, अल्मोड़ा, लोहाघाट, चंपावत, नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए रहे. जिससे ठंड बढ़ गई है. सुबह चमोली जिले में आसमान में घने बादल रहे. दोपहर बाद यहां बारिश शुरू हो गई. उत्तरकाशी जिले के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है. गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के ऊंचाई वाले इलाकों में एकबार फिर बर्फबारी हो सकती है. रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक बादल छाए हैं.

मौसम विभाग विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि सात और आठ जनवरी को राज्य में कहीं-कहीं विशेषकर देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, पौड़ी तथा नैनीताल जिले में ओलावृष्टि की संभावना है. उन्होंने बताया कि आठ जनवरी को ढाई हजार मीटर और उससे अधिक ऊंचाई पर भारी बर्फबारी की संभावना है. इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के कुछ स्थानों में शीत दिवस होने की संभावना है.

हिन्दुस्थान समाचार/अमर

Also Read: Weather News | Weather News Today Live | Hindi Samachar | Uttarakhand News

Leave a Reply

%d bloggers like this: