हमारे पास कुशल युवा हैं जो समाधान खोजने के लिए अलग सोचते हैं : राष्ट्रपति

नई दिल्ली, 14 नवम्बर (हि.स.). अटल टिंकरिंग लैब मैराथन 2018 के चयनित छात्रों के एक समूह ने गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की.

इस मौके पर छात्र इनोवेटर्स को राष्ट्रपति कोविंद ने सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि हम आज दुनिया में कठिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं लेकिन हमारे पास कुशल युवा भी हैं, जो इन समस्याओं के समाधान खोजने की दिशा में अलग तरह से सोचने को तैयार हैं.

राष्ट्रपति कोविन्द ने कहा कि यह उन्हें आश्चर्यचकित करता है कि इस राष्ट्र के छोटे बच्चे क्या हासिल कर सकते हैं जब उन्हें अपरंपरागत तरीके से सोचने का अवसर दिया जाए.

उन्होंने कहा कि हमें एक पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करने की आवश्यकता है, जहां इन युवा मन के साथ आने वाले नवाचारों का पोषण किया जा सके. बच्चों को टिंकर और नवाचार के लिए प्रोत्साहित करके, हम एक ऐसी पीढ़ी को बढ़ावा दे रहे हैं जो आत्मनिर्भर और साधन सम्पन्न होगी.

राष्ट्रपति ने कहा कि एक ऐसी पीढ़ी जो न सिर्फ नौकरी करने वाली होगी, बल्कि नौकरी देने वाली भी होगी. उन्होंने इन युवा लड़कों और लड़कियों को एक दिन सफल उद्यमियों के रूप में देखने की उम्मीद जताई.

हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द

Leave a Reply