हम दुनिया में कहीं भी किसी भी टीम को दे सकते हैं टक्कर : कोहली

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को होने वाले पहले एकदिवसीय मुकाबले की पूर्व संध्या पर सोमवार को पत्रकार वार्ता में कोहली ने कहा कि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जानी है. पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम दुनिया में कहीं भी किसी भी टीम को टक्कर दे सकते हैं. इसके लिए वह कोई भी फॉर्मेट हो, चाहे व्हाइट बॉल हो, रेड बॉल हो या फिर पिंक बॉल हो.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को होने वाले पहले एकदिवसीय मुकाबले की पूर्व संध्या पर सोमवार को पत्रकार वार्ता में कोहली ने कहा कि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं और हम दुनिया में कहीं भी किसी भी टीम को टक्कर दे सकते हैं.

उन्होंने कहा कि हमने यहां (भारत) डे-नाइट टेस्ट मैच खेला है. हम इस बात से खुश हैं कि यह अच्छा गया. किसी भी टेस्ट श्रृंखला की यह एक बहुत ही रोमांचक विशेषता बन गई है. हम डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं. हम हर चुनौती के लिए तैयार हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जानी है. पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

कोहली ने टीम में तीन सलामी बल्लेबाज (रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल) को लेकर कहा कि फार्म में चल रहा हर खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा होता है. आप नहीं चाहते हैं कि कोई भी व्यक्ति फॉर्म से बाहर हो जाए.

बेशक आप चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध रहे और इसके बाद चुनते हैं कि टीम के लिए संयोजन क्या होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम यह पता लगाएंगे कि हम किस संयोजन के साथ जाना चाहते हैं, एक संभावना है कि सभी तीन खेल सकते हैं.

बल्लेबाजी क्रम में नीचे आने के सवाल पर कोहली ने कहा, “हां, बड़ी संभावना है. मैं खुश हूं कि मैं जहां खेलता हूं और मैं जहां बल्लेबाजी करता हूं, उसके बारे में असुरक्षित नहीं हूं. टीम का कप्तान होने के नाते, यह सुनिश्चित करना मेरा काम है कि अगला स्लॉट भी तैयार हो.

बहुत सारे अन्य लोग इसे उस तरह से नहीं देख सकते हैं, लेकिन कप्तान के रूप में आपका काम केवल टीम की देखरेख करना नहीं है, बल्कि एक ऐसी टीम तैयार करना है जिसे आप तब छोड़ सकते हैं जब आप अंततः इसे किसी और को सौंप देंगे.”

हिन्दुस्थान समाचार/ वीरेन्द्र

Also Read: Aaj Ki Taja Khabar | India National Cricket Team | India vs Australia Live Score

Leave a Reply

%d bloggers like this: